उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा उत्तराखंड

अल्मोड़ा: क्वारब-चौसली -कोसी मोटर मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग(national highway) का बाईपास बनाये सरकार-कर्नाटक ने उठाई मांग

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

Almora: Government should make the Quarab-Chausli-Kosi motor road a bypass of the national highway

क्वारब-कोसी मोटर मार्ग जो चौंसली से कोसी तक निर्मित है को राष्ट्रीय राजमार्ग (national highway)संख्या 109 का बाईपास घोषित करते हुये डबल लेन में परिवर्तित किये जाने से जहां इस मार्ग पर दुर्घटनाओं को रोका जा सकता है वहीं अल्मोडा लोअर माल रोड में आये दिन आ रही जाम की समस्या से निजात पायी जा सकती है

अल्मोड़ा, 13 सितंबर 2022- एनएचएम के पूर्व उपाध्यक्ष बिट्टू कर्नाटक ने जिलाधिकारी अल्मोडा के माध्यम से केन्द्रीय सड़क परिवहन,राजमार्ग व जहाजरानी मंत्री को ज्ञापन प्रेषित करते हुये लोधिया-अल्मोडा लोअर माल रोड-कोसी राष्ट्रीय राजमार्ग के स्थान पर चौंसली-कोसी मोटर मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग (national highway)का बाईपास बनाये जाने की मांग की है।

ज्ञापन में उन्होंने कहा कि इस मांग को लेकर पूर्व में भी अनुरोध किया गया था । जिस पर कार्यवाही आज दिनांक तक लम्बित है । फलस्वरूप अल्मोडा लोअर माल रोड बाईपास बनने एवं राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित होने के बाद से भारीमाल वाहनों तथा अन्य वाहनों की अत्यधिक आवाजाही के कारण इस मार्ग पर दुर्घटनायें अधिक हो रही हैं ।


उन्होंने कहा कि आज भी इसी लोअर माल रोड मार्ग पर एक नौ वर्ष के बालक की दुर्घटना में मृत्यु हो चुकी है ।

कर्नाटक ने कहा कि सड़क में गति अवरोधक(स्पीड ब्रेकर) नहीं बने हुये हैं जिससे वाहनों की अत्यधिक गति को रोका नहीं जा सकता । जबकि इस लोअर माल रोड (बाईपास )को राष्ट्रीय राजमार्ग (national highway)घोषित किये जाने का कोई औचित्य नहीं था ।


उन्होंने यह भी बताया कि उत्तराखण्ड में लगातार पलायन हो रहा है । यदि लोधिया-अल्मोडा लोअर माल रोड-कोसी मोटर मार्ग का चौड़ीकरण किया जाता है तो सैकडों लोगों को बेघर व व्यवसाय विहीन होना पडे़गा,इससे अनचाहे रूप से पलायन बढेगा ।


श्री कर्नाटक ने कहा कि क्वारब-कोसी मोटर मार्ग जो चौंसली से कोसी तक निर्मित है को राष्ट्रीय राजमार्ग (national highway)संख्या 109 का बाईपास घोषित करते हुये डबल लेन में परिवर्तित किये जाने से जहां इस मार्ग पर दुर्घटनाओं को रोका जा सकता है वहीं अल्मोडा लोअर माल रोड में आये दिन आ रही जाम की समस्या से निजात पायी जा सकती है ।


कर्नाटक ने मुख्यमंत्री जी से मांग की कि लोधिया-अल्मोडा लोअर माल रोड-कोसी राष्ट्रीय राजमार्ग के स्थान पर चौंसली-कोसी मोटर मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग का बाईपास बनाये जाने हेतु सम्बन्धितों को आदेश निर्गत किये जांय । ताकि इस लोअर माल रोड में अत्यधिक यातायात को नियन्त्रित करते हुये आये दिन हो रही दुर्घटनाओं को रोका जा सके ।

उत्तराखंड में मदरसों को लेकर सीएम धामी का बड़ा बयान

http://उत्तराखंड में मदरसों को लेकर सीएम धामी का बड़ा बयान

Related posts

Bageshwar- बालश्रम उन्मूलन के लिए औचक निरीक्षण करें अधिकारी: सीडीओ

editor1

कांस्टेबल को मिला सोने का झुमका , वापस पाकर खुश हुई खटीमा की महिला

editor1

मुख्यमंत्री CM महिला उद्यमिता प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत Champawat में करें आवेदन

Newsdesk Uttranews