बदले तीन राज्य और लगे 5 दिन, 1400 किलोमीटर की दूरी तय कर जानिए आखिरकार कैसे पुलिस ने पकड़ा शातिर हत्यारे को?

Smriti Nigam
4 Min Read

Delhi Crime News: लाइव इन पार्टनर को मारकर उसका शव अलमारी में बंद कर शातिर अपराधी भाग गया था जिसके बाद अब दिल्ली पुलिस ने इसके लवर को पकड़ लिया है। आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस ने 5 दिनों में चार राज्यों की खाक छानी।

new-modern

Crime News in Hindi: सूरत में एक स्पा सेंटर में उन दोनों की मुलाकात हुई थी और फिर उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई। दोनों गुजरात से दिल्ली जाकर लिव इन में रहने लगे। यहां रहने के दौरान युवती ने शादी के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया जिससे युवक काफी नाराज हो गया। उसने लिव इन पार्टनर का मर्डर कर उसे अलमारी में भर दिया और वहां से फरार हो गया लेकिन पुलिस ने उसका पीछा नहीं छोड़ा 5 दिन और चार राज्यों में 1400 किलोमीटर का सफर तय करने के बाद आखिरकार पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया।

सूरत में हुई थी दोनों की मुलाकात

दिल्ली के पुलिस उपायुक्त अंकित सिंह का कहना है कि आरोपी विपुल और मृत्यु का युवती की मुलाकात सूरत के एक स्पा सेंटर में हुई थी। 27 वर्षीय विपुल टेलर का काम करता था उसे पर हत्या के प्रयास, स्वापक औषधि और मन प्रभावी पदार्थ अधिनियम (एनडीपीएस) और सशस्त्र अधिनियम सहित 10 मुकदमे दर्ज हैं। वहीं युवती के खिलाफ भी गुजरात के सूरत में अनैतिक दुर्व्यापार (निवारण) अधिनियम के तहत तीन मामले दर्ज हैं।

‘दिल्ली में लिव-इन में रहने लगे’

बताया जा रहा है कि दोनों इस्पात केंद्र पर मिलते-जुलते थे। इसके बाद दोनों दिल्ली आगे और लिव इन में रहने लगे युवती ने द्वारका के राजा पुरी इलाके में अपना खुद का फ्लैट भी खरीद लिया था जिसके लिए विपुल ने भी उसकी आर्थिक मदद की थी। डीसीपी का कहना है कि 4 अप्रैल को पीड़िता के पिता ने पुलिस से संपर्क किया उन्होंने कहा कि उनकी बेटी से बात नहीं हो रही है। उन्होंने आशंका जताई कि जिस टेलर के साथ उनकी बेटी डेढ़ महीने से रह रही थी उसने द्वारिका के राजा पुरी इलाके में अपने घर में उसकी हत्या कर दी होगी।

अलमारी में मृत बैठी मिली युवती

पुलिस का कहना है की सूचना के बाद हमारी टीम उसे फ्लैट पर पहुंची और ताला तोड़कर जब फ्लैट के अंदर दाखिल हुई तो युवती स्लाइडिंग दरवाजा वाली एक अलमारी में बैठी हुई अवस्था में मृत मिली। उसके शरीर पर घाव थे और गला घोट के निशान भी थे।

5 दिनों तक 1400 किमी भागदौड़

अधिकारी का कहना है कि इसके बाद आरोपी टेलर को पकड़ने के लिए पुलिस ने दिल्ली,हरियाणा, राजस्थान में, गुजरात में 5 दिनों तक लगातार सर्च ऑपरेशन भी चलाया। आखिरकार 1400 किलोमीटर की दूरी तक भाग दौड़ करने के बाद आरोपी को उदयपुर में पकड़ लिया गया।

आखिर पकड़ में आ ही गया आरोपी

पूछताछ में आरोपी विपुल ने बताया कि दिल्ली में लिव इन रहने के दौरान उसने फ्लैट खरीदने के लिए उसे ₹700000 भी दिए थे लेकिन युवती और पैसे देने की लगातार डिमांड कर रही थी। इसके साथ ही उस पर जल्द शादी का लगातार दबाव बना रही थी। इन सबसे परेशान होकर उसने उसकी हत्या कर दी और अलमारी में बंद कर मौके से भाग गया।