shishu-mandir

चम्पावत में पत्रकारों के साथ अभद्रता का मामला : पिथौरागढ़ में पत्रकारों ने राज्यपाल को ज्ञापन भेजकर कार्यवाही की मांग की

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

चम्पावत में पत्रकारों के साथ अभद्रता का मामला गहराया

new-modern
gyan-vigyan

पिथौरागढ़ से विशेष प्रतिनिधि की रिपोर्ट

saraswati-bal-vidya-niketan

पिथौरागढ़। विगत 4 सितंबर को चंपावत पुलिस अधीक्षक द्वारा चम्पावत मे हुए तिहरे हत्याकांड का समाचार संकलन करने से पत्रकारों को रोके जाने पर जनपद के पत्रकारों ने नाराजगी जतायी है। इस घटना के विरोध में पिथौरागझ़ जनपद के पत्रकारों ने राज्यपाल को ज्ञापन भेजकर मामले में आवश्यक कार्यवाही करने की मांग की।
गौरतलब है कि विगत दिनों जनपद चंपावत के चल्थी क्षेत्र में तिहरा हत्याकांड हुआ था। इस घटना की कवरेज करने चंपावत जिले के पत्रकार मौके पर गए, लेकिन मौके पर पहुंचे पत्रकारों को चंपावत के पुलिस अधीक्षक ने घटनाक्रम की कवरेज करने से रोक दिया और उनके काम को बाधित किया। इस वाकये से पत्रकारों में रोष व्याप्त है। मंगलवार को पिथौरागढ़ जनपद के तमाम पत्रकारों ने इस घटना के खिलाफ एसडीएम सदर एसके पांडेय के माध्यम से राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को एक ज्ञापन भेजा। ज्ञापन में कहा गया है कि पत्रकारिता लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है और समाज की आवाज है। जिस तरह चंपावत पुलिस अधीक्षक द्वारा पत्रकारों को घटना की कवरेज करने से रोका गया है वह अत्यंत अशोभनीय है। पत्रकारों ने राज्यपाल से इस विषय को गंभीरता से लेते हुए प्रकरण में आवश्यक कार्यवाही की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में कोमल मेहता, अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के जिलाध्यक्ष पंकज कुमार पांडेय, विजय वर्धन उप्रेती, यशवंत महर विपिन गुप्ता, बृजेश तिवारी, मयंक जोशी व मोहित जोशी शामिल रहे।

यह भी पढ़े

 

http://uttranews.com/2018/09/11/champawat-me-police-aur-patrakaro-me-gatirodh-jari/