shishu-mandir

लोकतंत्र का पर्व— अल्मोड़ा लोकसभा सीट देश की सर्वाधिक पोस्टल बैलेट वाली सीट बनी, लोकसभा सीट पर अहम रोल निभाएगें पोस्टल बैलेट,अब तक वापस आ चुके हैं 15 हजार पोस्टल बैलेट

Newsdesk Uttranews
1 Min Read
Screenshot-5

यहां देखें पूरा वीडियो

new-modern
gyan-vigyan
dm alm aa

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा लोक सभा सीट के नजीतों में पोस्टल बैलेट अहम भूमिका निभायेंगे अल्मोड़ा सीट के चार जिलों में निर्वाचन विभाग ने 28748 पोस्टल बैलेट (ईटीपीबीएस) जारी किए हैं। इस बड़ी संख्या में इस सीट से पोस्टल बैलेट जारी होने से यह लोकसभा देश की चार सबसे अधिक पोस्टल बैलेट वाली लोकसभा सीट बन चुकी है। जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने बताया कि जारी पोस्टल बैलेट्स में 15300 पोस्टल बैलेट वापस आ गये हैं, जिले से बाहर नौकरी करने वाले सरकारी कर्मचारी और सैनिकों को पोस्टल बैलेट भेजे गये है। मालूम हो कि बड़ी संख्या में पोस्टल बैलेट आने की उम्मीद के बाद प्रशासन ने अपनी तैयारियां भी तेज कर दी है। इस मतपत्रों की गिनती के लिए 100 टेबल लगाई जा रही है।
मालूम हो कि बड़ी संख्या में पोस्टल बैलेट इस बार वापस आएंगे। हर कर्मचारी तक पोस्टल बैलेट भिजवाने का काम विभाग ने किया है। ऐसी स्थिति में मतगणना के दौरान हर पोस्टल बैलेट को स्कैन करना है। इसलिए बड़ी संख्या में टेबलों की व्यवस्था प्रशाासन द्वारा की गई है।