shishu-mandir

अल्मोड़ा: लॉक डाउन (lock down) का उल्लंघन करने पर रेस्टोरेंट मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा, 25 मार्च 2020
लॉक डाउन (lock down) का उल्लंघन करने पर कोतवाली पुलिस ने नगर के धारानौला में एक रेस्टोरेंट स्वामी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने मामले में वैधानिक कार्यवाही शुरू कर दी हैं.

saraswati-bal-vidya-niketan

बीते 24 मार्च यानि मंगलवार को कोतवाली अल्मोड़ा पुलिस द्वारा ड्यूटी के दौरान धारानौला स्टेट बैंक के सामने स्थित मेहरा रेस्टोरेन्ट के मालिक जगदीश सिलवाली द्वारा लाॅक डाउन (lock down) में दिये गये आदेश निर्देशों को ताक में रख बाजार बन्दी के समय सायं अपनी दुकान खोलकर नियमों का उल्लंघन करते पाया.

पुलिस ने रेस्टारेंट के मालिक के खिलाफ कोतवाली में धारा-188 का अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की गयी है. एसएसपी पीएन मीणा ने बताया कि थाना प्रभारियों द्वारा प्रतिदिन एनाउन्स भी किया जा रहा है, कि दैनिक आवश्यकताओं की दुकानों के खुलने का निर्धारित समय सीमा प्रातः 07 बजे से 10 बजे (3 घण्टे) तय किया गया है. उन्होंने कहा कि नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्यवाही की जायेगी.

पुलिस द्वारा अनावश्यक रूप से शहर में विचरण करने वालों के विरूद्व भी कार्यवाही की जा रही हैं, पुलिस लगातार गश्त पर है, यदि कोई भी दुकानदार दैनिक खाद्यान के अतिरिक्त अन्य दुकानें खोलता है या समय सीमा का उल्लंघन करता है तो पुलिस द्वारा सख्त कार्यवाही की जायेगी. एसएसपी ने सभी दुकानदारों व अन्य लोगों से लाॅक डाउन (lock down) का पालन कर पुलिस को सहयोग करने की अपील की है.