shishu-mandir

Almora Breaking : हल्द्वानी के इस कारोबारी ने अल्मोड़ा अर्बन बैंक को लगाया करोड़ों का चूना

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

उत्तराखंड के हल्द्वानी से एक बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है। हमने विजय मालया, नीरव मोदी जैसे बड़े कारोबारियों को भारतीय बैंकों को चूना लगाते हुए देखा। ऐसा ही बैंकों को चूना लगाने वाला एक मामला हल्द्वानी से भी सामने आया है।जहां बैंक ने कारोबारी पर करोड़ों का चूना लगाने का आरोप लगाया गया है।

new-modern
gyan-vigyan


नागपाल ट्रेडर्स पर लगाया 2 करोड़ का चूना लगाने का आरोप


हल्द्वानी के मीरा मार्ग पर स्थित अर्बन को ऑपरेटिव बैंक से
10 नवंबर 2009 को हल्द्वानी के बरेली रोड में रहने वाले रनवीर नागपाल ने नागपाल ट्रेडर्स बरेली रोड फर्म के नाम पर बैंक से दो करोड़ का लोन लिया। इसके लिए उसके द्वारा गारंटी के तौर पर रुद्रपुर के गांव फुलसुंगा तहसील किच्छा में अपनी जमीन के कागजात दिए गए, जिसके आधार पर बैंक ने उसे लोन दे दिया।


बैंक को गारंटी के रूप में दी जमीन बेच डाली


अधिकारी ने बताया कि उसके बाद जो बैंक के द्वारा रनवीर नागपाल के खाते से भारमुक्त प्रमाण पत्र निकलवाया,तो पता चला कि आरोपी ने जमीन गारेंटी के रूप में जमा करवाई थी, वो पहले ही किसी को बेच दी गयी थी। बैंक के साथ धोखाधड़ी के बाद वरिष्ठ शाखा प्रबंधक मामले की शिकायत 24 फरवरी 2019 को एसएसपी ऊधमसिंह नगर को शिकायती पत्र देकर की। थाना ट्रांजिट कैंप पुलिस को तहरीर देने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। 15 नंवबर 2019 को पुन: ऋणधारक की संपत्ति का ब्यौरा देकर ट्रांजिट कैंप थाना पुलिस से कार्रवाई की मांग की, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई।


इस पर वरिष्ठ शाखा प्रंबधक ने न्यायालय की शरण ली। न्यायालय के आदेश पर थाना ट्रांजिट कैंप पुलिस ने अब अमानत में खयानत के तहत केस दर्ज किया है। थानाध्यक्ष ट्रांजिट कैंप धीरेंद्र कुमार ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर बैंक से धोखाधड़ी कर अमानत में खयानत का केस दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही हैं।