shishu-mandir

इंडियन नेवी में निकली बंपर भर्ती, दसवीं पास कर सकते हैं आवेदन, जानिए कैसे कर सकते हैं आवेदन

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

नौकरी के लिए हर कोई मौका ढूंढ रहा है ऐसे में हम आपके लिए लाए हैं खुशखबरी अगर आप भी Indian Navy में नौकरी पाने की इच्छा रखते हैं तो यह खबर आपके लिए है। जी हां भारतीय नौसेना (Indian Navy) में नौकरी (Sarkari Naukri) करने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है। दरअसल भारतीय नेवी ने 1531 पदों पर भर्ती के लिएट्रेड्समैन(tradesman) के पद पर आवेदन मांगे हैं।उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे अधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार direct link https://www.joinindiannavy.gov.in/# के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

Indian Navy Recruitment 2022 के लिए important date

आवेदन करने की शुरुआत तिथि- 16 फरवरी
आवेदन करने की अंतिम तिथि- 31 मार्च

योग्यता( eligibility)
अभ्यर्थी जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे किसी भी मान्यता प्राप्त board से 10वीं पास होने चाहिए साथ ही उन्हें अंग्रेजी (English) का ज्ञान होना चाहिए। वहीं संबंधित trend में अप्रेंटिस training पूरा कर चुके या सेना, नौसेना और वायु सेना की उपयुक्त तकनीकी शाखा में दो साल की नियमित सेवा के साथ mechanic या समकक्ष के रूप में सेवा करने वाले उम्मीदवार भी application कर सकते हैं।

जानिए कितनी होगी sallary
आवेदनकर्ती की आयुसीमा की अगर बात करें तो आवेदनकर्ता की आयु 18-25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं उम्मीदवारों को चयन के बाद 19,900 रुपये से लेकर 63,200 रुपये के बीच sallary दी जाएगी।