shishu-mandir

Uttarakhand Breaking – स्टाफ नर्स की परीक्षा स्थगित,यह रहा कारण

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

उत्तराखण्ड में चिकित्सा विभाग एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग में स्टाफ नर्स के पदों पर लिखित परीक्षा फिलहाल स्थगित कर दी गई है। यह परीक्षा 28 मई को आयोजित होनी थी। और बढ़ते कोरोना मामलों के चलते सरकार पर इसे स्थगित करने को लेकर दबाब बन रहा था।

new-modern
gyan-vigyan

‘ताउते’ ​के बाद चक्रवात (Cyclone) ‘यस’ मचा सकता है तबाही, मौसम विभाग ने इन राज्यों को जारी किया अलर्ट


परीक्षा आयोजित करा रही उत्तराखण्ड प्राविधिक शिक्षा परिषद ने आज अपनी वेबसाइट पर एक आदेश जारी कर इसे स्थगित करने की सूचना दी है।

saraswati-bal-vidya-niketan


आदेश में कहा गया है कि ” सचिव, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग उत्तराखण्ड शासन द्वारा जारी पत्र संख्या 414 (1) / XXVIII-2-2021-21/2021 दिनांक 21 मई 2021 के द्वारा वर्तमान में कोविड–19 संक्रमण के अत्याधिक प्रसार की स्थिति को दृष्टिगत रखते हुए स्टाफ नर्स भर्ती के अन्तर्गत लिखित परीक्षा को अब पूर्व निर्धारित 02 जनपदों के स्थान पर प्रदेश के समस्त जनपदों में आयोजित किये जाने का निर्णय लिया गया है। अतः दिनांक 28 मई 2021 को प्रातः 10 बजे से 1 बजे के मध्य आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा को स्थगित किया जाता है।”

Dwarahat – विधायक महेश नेगी (MLA Mahesh negi) का आरोप, अंजान व्यक्ति ने फोन कर मांगे 60 लाख


आदेश में आगे कहा है कि ”पूर्व में अभ्यर्थियों से देहरादून एवं हल्द्वानी परीक्षा शहरों के विकल्पों के आधार पर परीक्षा के आयोजन की व्यवस्था देहरादून एवं हल्द्वानी शहरों में की गयी थी। वर्तमान में कोविड संक्रमण के प्रसार की रोकथाम एवं अभ्यर्थियों के आवागमन की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए लिखित परीक्षा का आयोजन प्रदेश में समस्त जनपदों में माह जून के द्वितीय अथवा तृतीय सप्ताह में आयोजित किया जाना प्रस्तावित है। परीक्षा तिथि की घोषणा उत्तराखण्ड शासन से अनुमति मिलने के उपरान्त समाचार पत्रों एवं वेबसाईट के माध्यम से प्रसारित की जायेगी।”

Uttarakhand Breaking- 2 आईएएस और 3 पीसीएस अधिकारियों का स्थानांतरण, अल्मोड़ा ही रहेगी एसडीएम सीमा विश्वकर्मा


अभ्यर्थी www.ubtersn.in पर Login कर परीक्षा शहर के एक विकल्प का चयन कर सकते हैं। ऐसे अभ्यर्थी जो परीक्षा शहर के विकल्प चयन नहीं करेंगे उनके पूर्व विकल्प (देहरादून अथवा हल्द्वानी) ही रहेंगे। विकल्प भरने की तिथि दिनांक 23 मई 2021 से दिनांक 28 मई 2021 निर्धारित की गयी है। और 23 मई के बाद किसी भी परिस्थिति में परीक्षा शहर अथवा परीक्षा केन्द्र बदलने हेतु आवेदनों पर विचार नहीं किया जायेगा।

अजब-गजब: कोरोना रोकथाम के लिए यहां बनाया गया (Corona devi)’कोरोना देवी’ का मंदिर


अब हर जनपद में यह परीक्षा आयोजित होगी और यह परीक्षा अगले माह जून के दूसरे या तीसरे सप्ताह आयोजित ​की जायेगी जिसकी सूचना अलग से दी जायेगी।

यहां देखे आदेश