shishu-mandir

बीपीएड, एमपीएड प्रशिक्षितों ने की बूट पॉलिश

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

बीपीएड ,एमपीएड प्रशिक्षितों का आमरण अनशन जारी

देहरादून। अपनी मांगों को लेकर बीपीएड प्रशिक्षितों का आंदोलन यहा परेड ग्राउंड में जारी है। बीपी एड प्रशिक्षित बेरोजगार संगठन ने सरकार पर उनक मांगो के प्रति उपेक्षापूर्ण रवैया अपनाने का आरोप लगाया है।

बेरोजगारों ने आज यहा बूट पॉलिश कर अपने गुस्से का इजहार किया। काली कुमाऊं से देहरादून बेरोजगार बीपीएड डिग्रीधारकों की रैली में शामिल होने गयी दो प्रशिक्षित बेरोजगार हंषा बिष्ट और पुष्पा पाटनी दो दिन के क्रमिक अनशन के बाद तीसरे दिन से भूख हड़ताल पर बैठी हैं। दोनों के स्वास्थ्य में गिरावट देखी गयी हैै।
देहरादून के परेड ग्राउंड में जारी अनशन में शामिल बेरोजगारों का कहना है कि जब तक सरकार उनकी मांगों को पूरा नहीं करती तब तक उनका यह अनशन जारी रहेगा। कहना है कि सरकार बेरोजगारों पर तानाशाही रवैया अपना रही है। इससे प्रशिक्षितों में रोष है।

Screenshot-5

aamarn anahan stal par baithi mahilaye sath me anya

new-modern
gyan-vigyan

बताते चलें पिछले 273 दिनों से क्रमिक अनशन पर बैठे बेरोजगारों की ओर से इसे सोमवार से आमरण अनशन में तब्दील कर दिया गया। बेरोजगारों ने प्रत्येक सरकारी विद्यालय में व्यायाम शिक्षक की नियुक्ति किये जाने तथा व्यायाम विषय को अनिवार्य बनाने की मांग की है। बेरोजगारों ने सरकार से व्यायाम शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में पूर्व की भांति वर्षवार नियुक्ति की मांग की है। 

आमरण अनशन में शामिल दोनों बेरोजगार काली कुमाऊं के लोहाघाट से हैं। लंबे समय से आंदोलन कर रहे बेरोजगारों का कहना है कि देहरादून में प्रशिक्षित बेरोजगारों के प्रर्दशन को दमन कर सरकार बेरोजगारों को गुमराह कर रही है। इसके चलते प्रशिक्षित बेरोजगारों ने बुधवार दोपहर एक बजे से अनशन स्थल पर बूट पालिश कर अपनी व्यथा लोगों को सुनाई।

इस दौरान बेरोजगार बीपीएड एमपीएड संगठन प्रदेश उपाध्यक्ष जगदीश पाण्डेय, उपाध्यक्ष हरेंद्र खत्री, प्रभारी अर्जुन लिंगवाल, संरक्षक हिमांशु राजपूत, मीडिया प्रभारी सुमन नेगी, सूरज रावत, राजेंद्र सिंह, भूपेंद्र सिंह, भगवती प्रसाद गहतोड़ी और प्रदेश संयोजक आलोक नैथानी आदि मौजूद रहे।