उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

अल्मोड़ा:: 27 व 28 नवंबर को अपने मतदान केन्द्रों में बैठेंगे बीएलओ(BLOs), नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदाताओं को किया जागरुक

खबरें अब whatsapp पर
Join Now

BLOs will be at their polling stations on November 27 and 28

अल्मोड़ा, 22 नवंबर 2021- राज्य चुनाव आयोग का मतदाता जागरुकता रथ रविवार को जनपद अल्मोड़ा में पहुचा । टीम ने बताया कि आगामी 27 व 28 नवंबर को समस्त बीएलओ अपने मतदान केन्द्रों में रहेंगे।

nitin communication

उसमें आये विकल्प व साथियों के की टीम द्वारा अल्मोड़ा के नगरक्षेत्र में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मजबूत लोकतंत्र का मंत्र दिया। नुक्कड़ नाटक टीम द्वारा ऐसे मतदाताओं को जिनकी आयु 18 वर्ष हो चुकी है किन्तु उनके द्वारा मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज नही किया गया है उनको मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करने हेतु जागरुक किया गया है।

udiyar restaurent
govt ad
BLos


इसके अतिरिक्त नामों में आ रही त्रुटियों को दूर करने एवं स्थान परिवर्तन आदि के लिए भरे जाने वाले फार्म की जानकारी दी गयी।

साथ वोटर हेल्पलाइन नं0 1950 के बारे में भी जानकारी प्रदान की गयी। इस दौरान चुनाव से जुड़े साहित्य के अलावा बेनर और पोस्टर भी वितरित किये गये।

सहायक नोडल अधिकारी स्वीप विनोद कुमार राठौर द्वारा बताया गया कि उक्त कार्यक्रम का मुख्य उददेश्य मतदाताओं को मतदान हेतु जागरुक करने के साथ-साथ ऐसे मतदाताओं को मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराने हेतु प्रेरित करना है जिनके द्वारा मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज नही किया गया है। उन्होने कहा कि वर्तमान में मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम भी संचालित हो रहा है।


आने वाले दिनांक 27 नवम्बर एवं 28 नवम्बर को समस्त बी0एल0ओ0 अपने-अपने केन्द्रों में बैठंगे। जिनका भी नाम मतदाता सूची में दर्ज होना है व अपना जन्म तिथि प्रमाण पत्र, एक फोटो एवं उनके अभिभावक के वोटर कार्ड की छाया प्रति साथ लेजाकर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते है। इसके अलावा ऑनलाइन माध्यम से भी फॉर्म 6 भरकर वोटर लिस्ट में नाम दर्ज करने हेतु कार्यवाही कर सकते है।

Related posts

Kaladhungi के थानों की व्यवस्था देखने पहुंची एसएसपी

Newsdesk Uttranews

चौघानपाटा में दुर्गा महोत्सव की तैयारियां पूरी, रविवार को ​कलश यात्रा के साथ होगा आगाज

Newsdesk Uttranews

युवाओं को नशे से बचाने के लिए आयोजित हुआ युवा संवाद, देहरादून के गुरू राम राय पब्लिक स्कूल में युवाओं को बताए नशे के दुष्परिणाम