shishu-mandir

भैसियाछाना के कुनखेत की घटना दुर्भाग्यपूर्ण, बीजेपी युवा मोर्चा(bjym) के प्रदेश अध्यक्ष ने की मामले की निष्पक्ष जांच की मांग

उत्तरा न्यूज डेस्क
1 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा: 05 जून 2020: भारतीय जनता युवा मोर्चा (bjym)के प्रदेश अध्यक्ष कुन्दन लटवाल ने भैसियाछाना ब्लाँक के कुनखेत में राजस्व पुलिस अभिरक्षा में हुई युवक की मौत की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है.
उन्होंने कहा कि इस प्रकार की घटना से जहां कानून के प्रति लोगों का विश्वास कम होता है वहीं सामाजिक ताने-बाने व सौहार्द्ध भी छिन्न भिन्न हो सकते है.

saraswati-bal-vidya-niketan

उन्होंने कहा कि मृतक सोबन सिंह के परिवार को न्याय मिले इसलिए मामले की निष्पक्ष जाँच जरूरी है. इसके लिए प्रशासन को प्रभावी कदम उठाने चाहिए .

उन्होंने कहा कि कानून अभियुक्त को सुधात्मक उपचार देने की अवधारणा पर काम करता है यदि पुलिस या राजस्व पुलिस की अभिरक्षा में किसी की भी मौत होती है तो चिंतनीय है साथ ही सरकार की छवि को प्रभावित करती है.


उन्होंने कहा कि इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति न हो इसका ध्यान अधिकारियों को रखना होगा. कहा कि उन्होंने मामले की निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर डीएम से भी वार्ता की है और डीएम ने उन्हें सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

उन्होंने पीड़ित परिवार प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि दुख की इस घड़ी में वह पीड़ित परिवार के साथ हैं.