shishu-mandir

अल्मोड़ा: भाजपा प्रत्याशी के पुत्र पर मारपीट और जातिसूचक गाली गलौच का आरोप, मुकदमा दर्ज

उत्तरा न्यूज टीम
3 Min Read
alert

अल्मोड़ा, 03 मार्च 2022— अल्मोड़ा की जागेश्वर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी मोहन सिंह मेहरा के पुत्र जिला पंचाायत सदस्य सुरेन्द्र सिंह मेहरा पर एक व्यक्ति ने जातिसूचक गाली गलौच करने, मारपीट और धमकी देने का आरोप लगाया है। युवक ने भनोली तहसील में इस संबंध में तहरीर दी। तहरीर में कई आरोप लगाए गए हैं। आरोपों के बाद तहसील प्रशासन ने एससीएसटी एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोप लगाने वाले युवक का कहना है कि चुनावी रंजिश के चलते उनके साथ आरोपी ने यह कार्य किया।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

इधर घटना से गुस्साए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बुधवार को भनोली तहसील कार्यालय में इस घटना के विरोध में धरना दिया और प्रदर्शन किया। और जांच कर कार्रवाई की मांग की। तहसील से मिली जानकारी के मुताबिक पीड़ित की तहरीर पर राजस्व पुलिस ने भाजपा प्रत्याशी के आरोपी पुत्र के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।प्राप्त जानकारी के अनुसार धौलादेवी ब्लॉक के पाली गांव निवासी टैक्सी चालक मदन राम ने मंगलवार को राजस्व पुलिस को तहरीर दी। मदन के मुताबिक सोमवार रात नौ बजे वह दुकान के पास खड़े थे।

इसी दौरान जिपं सदस्य सुरेंद्र मेहरा पुत्र मोहन सिंह मेहरा वहां आए। मदन का आरोप है कि चुनावी रंजिश के चलते सुरेंद्र ने उनके साथ गाली-गलौज और मारपीट की। साथ ही जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया। यही नहीं मां को लेकर भी गालियां दी गई और मौके पर लोगों को एकत्र होते देख जिपं सदस्य उसे हत्या करने और घर फूंक देने की धमकी देते हुए वहां से चले गए। इस घटना से आक्रोशित कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पीड़ित परिवार ने बुधवार को तहसील मुख्यालय गुरुड़ाबांज में प्रदर्शन करते हुए आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग उठाई।


भनोली के नायब तहसीलदार डीएस सलाल ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर आरोपी सुरेंद्र मेहरा के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 504, 506 और एससी-एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है। कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष पूरन सिंह बिष्ट के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने भनोली तहसील कार्यालय में बुधवार को प्रदर्शन कर मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग उठाई। ब्लॉक अध्यक्ष ने इस घटनाक्रम को चुनावी रंजिश करार दिया।

उन्होंने दलित के साथ मारपीट की घटना की निंदा करते हुए जल्द ही कानूनी कार्रवाई करने की मांग की। इधर, पीड़ित परिवार का दावा है कि सोमवार रात हुई घटना पास की एक दुकान के सीसीटीवी कैमरे में कैद है। इधर आरोपी सुरेन्द्र से संपर्क नहीं हो पाया लेकिन समाचार पत्रों की खबर के अनुसार उनके पिता मोहन सिंह मेहरा ने इन आरोपों को निराधार बताया है और कहा कि कांग्रेस बौखलाहट में इस प्रकार के षड़यंत्र कर रही है।