गजब! लॉक डाउन (Lock Down) में हुआ जुड़वा बच्चों का जन्म, मां-बाप ने नाम रखा COVID व CORONA

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
Lock down

डेस्क, 3 अप्रैल 2020
वैश्विक महामारी कोरोना वायरस COVID-19 ने पूरी दुनिया को भले ही घुटनों पर ला दिया है. छत्तीसगढ़ में एक दंपत्ति ने लॉक डाउन के बीच
(Lock Down) कुछ ऐसा किया, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. कोरोवायरस के बीच दंपत्ति ने अपने जुड़वा बच्चों का नाम Corona और COVID रख दिया. अपने नाम की वजह से यह बच्चे अस्पताल में भी आकर्षण का केंद्र बने रहे.

दरअसल, 27 मार्च को छत्तीसगढ़ के अंबेडकर अस्पताल में एक 27 वर्षीय महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया, जिसमें से एक लड़का और दूसरी लड़की है. लोगों के मन से महामारी के भय को दूर करने के लिए पिता विनय वर्मा एवं मां प्रीति वर्मा ने लड़के का नाम कोविड व लड़की का नाम कोरोना रख दिया है.

उनका कहना है कि बच्चों का यह नाम उन्हें जीवनभर लॉक डाउन (Lock Down) के दौरान हुई कठिनाईयों की याद दिलाएगा. हालांकि परिवार वालों ने कहा, बाद में बच्चों का नाम बदल भी सकते हैं.

मूल रूप से उत्तर प्रदेश का रहने वाला यह दंपती राज्य की राजधानी रायपुर की पुरानी बस्ती इलाके में किराए के मकान में रहता है. स्थानीय मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक 26 मार्च की देर रात प्रीति वर्मा को अचानक गंभीर दर्द होने लगा. किसी तरह प्रीति के पति विनय वर्मा ने 102 महतारी एक्सप्रेस सेवा के तहत संचालित एक एम्बुलेंस की व्यवस्था की. लॉक डाउन (Lock Down) के कारण सड़कों पर वाहनों की आवाजाही की अनुमति नहीं थी, दंपति को विभिन्न स्थानों पर पुलिस ने रोक दिया था, लेकिन हालत को देखते हुए बाद में उन्हें जाने दिया.

बीआर आंबेडकर मेमोरियल अस्पताल के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ), शुभ्रा सिंह ने कहा कि मां और नवजात शिशुओं को हाल ही में छुट्टी दे दी गई थी और वह स्वस्थ्य थे. उन्होंने कहा कि जुड़वां बच्चे कोविड और कोरोना के नाम अस्पताल में आकर्षण का केंद्र बन गए थे.