उत्तरा न्यूज
अभी अभी चम्पावत

Tanakpur- तेज हवा से विशालकाय पेड़ गिरा, दो की मौत

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

टनकपुर। चंपावत जिले के टनकपुर क्षेत्र में गुरूवार शाम तेज आधी के चलते पाकड़ का एक विशालकाय पेड़ गिर गया जिसने बड़े हादसा का रूप ले लिया। पेड़ के साथ ही बिजली का ट्रांसफार्मर लगा पोल भी भरभराकर गिर गया। इस हादसे में 2 लोगो की दर्दनाक मौत हो गयी और 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। पेड़ के नीचे एक ई रिक्शा और एक कार भी दब गयी।

जानकारी के अनुसार रेलवे स्टेशन रोड में रेलवे की भूमि पर खड़ा विशालकाय पेड़ आंधी के दौरान सड़क पर गिर गया जिसके नीचे ई रिक्शा और उस में बैठे हुए लोग दब दब गये। पेड़ इतना विशालकाय कि उसको काटने में फायर सर्विस के पसीने छूट गये। बड़ी मुश्किल से पुलिस फायर और स्थानीय लोगो ने दबे हुए लोगो को बाहर निकाला जिनमे से दो लोगो की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी थी। छः घायलों को तुषार हॉस्पिटल और उपजिला चिकित्सालय ले जाया गया जहाँ प्राथमिक उपचार के बाद चार लोगो की गंभीर हालात को देखते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।

इस बचाव कार्य के दौरान 18 वर्षीय स्थानीय युवा सुभान, पुत्र नन्हे भी घायल हो गया। उसकी वूड कटर में आने से ऊँगली ही कट गयी जिसका उपचार किया जा रहा है। हादसे में 17 वर्षीय मोहित कश्यप, पुत्र वेद प्रकाश निवासी संजय नगर बरेली यूपी और 60 वर्षीय मो उमर, पुत्र छिद्दा निवासी न्यूरिया जिला पीलीभीत यूपी की मौके पर ही मौत हो गयी। वहीं 30 वर्षीय जब्बार हुसैन निवासी मनिहारगोठ सहित चार लोग गंभीर घायल हुए।

हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस फायर सर्विस और स्थानीय लोगो पहुंचे और घायलों को बाहर निकाला। हादसे के लिए अप्रत्यक्ष रूप से रेलवे विभाग को भी जिम्मेदार बताया जा रहा है। बताया गया कि समय रहते अगर पेड़ो की लॉगिंग कराई जाती तो शायद इतना बड़ा हादसा न हो पता। विगत वर्ष भी रेलवे की जमीन में पाकड़ का पेड़ गिरने से तीन लोगो की दर्दनाक मौत हो चुकी है।

Related posts

उत्तराखंड— एसटीएच से भाग कर अल्मोड़ा पहुंचा (Corona infected) कोरोना संक्रमित बुजुर्ग, पुलिस ने दबोचा

Newsdesk Uttranews

आईपीएल मीडिया राइट्स ई-ऑक्शन : प्रति मैच 100 करोड़ रुपये के पार पहुंचा आंकड़ा

Newsdesk Uttranews

अधिकतर आबादी मौन रहकर पीड़ा सहती है: प्रधान न्यायाधीश