shishu-mandir

Tanakpur- तेज हवा से विशालकाय पेड़ गिरा, दो की मौत

editor1
3 Min Read
Screenshot-5

टनकपुर। चंपावत जिले के टनकपुर क्षेत्र में गुरूवार शाम तेज आधी के चलते पाकड़ का एक विशालकाय पेड़ गिर गया जिसने बड़े हादसा का रूप ले लिया। पेड़ के साथ ही बिजली का ट्रांसफार्मर लगा पोल भी भरभराकर गिर गया। इस हादसे में 2 लोगो की दर्दनाक मौत हो गयी और 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। पेड़ के नीचे एक ई रिक्शा और एक कार भी दब गयी।

new-modern
gyan-vigyan

जानकारी के अनुसार रेलवे स्टेशन रोड में रेलवे की भूमि पर खड़ा विशालकाय पेड़ आंधी के दौरान सड़क पर गिर गया जिसके नीचे ई रिक्शा और उस में बैठे हुए लोग दब दब गये। पेड़ इतना विशालकाय कि उसको काटने में फायर सर्विस के पसीने छूट गये। बड़ी मुश्किल से पुलिस फायर और स्थानीय लोगो ने दबे हुए लोगो को बाहर निकाला जिनमे से दो लोगो की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी थी। छः घायलों को तुषार हॉस्पिटल और उपजिला चिकित्सालय ले जाया गया जहाँ प्राथमिक उपचार के बाद चार लोगो की गंभीर हालात को देखते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।

saraswati-bal-vidya-niketan

इस बचाव कार्य के दौरान 18 वर्षीय स्थानीय युवा सुभान, पुत्र नन्हे भी घायल हो गया। उसकी वूड कटर में आने से ऊँगली ही कट गयी जिसका उपचार किया जा रहा है। हादसे में 17 वर्षीय मोहित कश्यप, पुत्र वेद प्रकाश निवासी संजय नगर बरेली यूपी और 60 वर्षीय मो उमर, पुत्र छिद्दा निवासी न्यूरिया जिला पीलीभीत यूपी की मौके पर ही मौत हो गयी। वहीं 30 वर्षीय जब्बार हुसैन निवासी मनिहारगोठ सहित चार लोग गंभीर घायल हुए।

हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस फायर सर्विस और स्थानीय लोगो पहुंचे और घायलों को बाहर निकाला। हादसे के लिए अप्रत्यक्ष रूप से रेलवे विभाग को भी जिम्मेदार बताया जा रहा है। बताया गया कि समय रहते अगर पेड़ो की लॉगिंग कराई जाती तो शायद इतना बड़ा हादसा न हो पता। विगत वर्ष भी रेलवे की जमीन में पाकड़ का पेड़ गिरने से तीन लोगो की दर्दनाक मौत हो चुकी है।