बड़ी खबर: पूर्व सीएम हरीश रावत के स्टिंग प्रकरण में हाईकोर्ट में हुई सुनवाई, जानकारी के लिए पढ़े पूरी खबर

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
Screenshot-5

holy-ange-school

उत्तरा न्यूज डेस्क
बहुचर्चित स्टिंग प्रकरण को लेकर मंगलवार को नैनीताल हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। न्यायालय ने सीबीआई के अधिवक्ता से जांच संबंधी जानकारी ली, इसके बाद सरकारी अधिवक्ता ने न्यायालय से समय मांगा। जिस पर न्यायालय ने 2 मार्च को सुनवाई तय कर दी है।

ezgif-1-436a9efdef

गौरतलब है कि हाईकोर्ट ने पूर्व में हरीश रावत के खिलाफ दर्ज एफआईआर को चुनौती देने वाले प्रार्थनापत्र पर सुनवाई के बाद सीबीआई को जवाब दाखिल करने के निर्देश देते हुए मामले की अगली सुनवाई के लिए 7 जनवरी 2020 की तिथि नियत की थी।

मंगलवार को मामले में संक्षिप्त सुनवाई के दौरान न्यायालय ने सीबीआई के अधिवक्ता से जांच संबंधी जानकारी ली। वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने न्यायमूर्ति सुधांशू धूलिया की एकलपीठ से कहा कि सीबीआई मामले में चार्जशीट दाखिल करना चाहती है।

सरकारी अधिवक्ता ने न्यायालय से समय बढ़ाने का अनुरोध किया जिस पर न्यायालय ने 2 मार्च को सुनवाई तय कर दी है। बता दे कि पूर्व केंद्रीय मं​त्री व सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता कपित सिब्बल पूर्व सीएम हरीश रावत की ओर से मामले की पैरवी कर रहे है।

बताते चले कि मार्च 2016 में तत्कालीन मुख्यमंत्री हरीश रावत द्वारा विधायकों की खरीद-फरोख्त का मामला सामने आया था। इसके बाद कांग्रेस सरकार अल्पमत में आ गई थी और राज्यपाल की संस्तुति पर रावत के खिलाफ सीबीआई जांच शुरू हुई।


उत्तरा न्यूज की फीड व्हाट्सएप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर फीड लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज ‘उत्तरा न्यूज’ व न्यूज ग्रुप uttra news से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube पर uttranews को सब्सक्राइब करें…….

Joinsub_watsapp