shishu-mandir

महाराष्ट्र से बड़ी खबर : अब अजीत पवार ने दिया इस्तीफा

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस 3.30 बजे करेगें प्रेस को संबोधित : इस्तीफा देने की संभावना

saraswati-bal-vidya-niketan

उत्तरा न्यूज डेस्क

महाराष्ट्र से एक बड़ी खबर आ रही है। खबर है कि उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने इस्तीफा दे दिया है। अब अजीत पवार के इस्तीफे के बाद भाजपा सरकार का फ्लोर टेस्ट पास करना मुश्किल लग रहा है।

गौरतलब है कि रविवार की सुबह मुंबई में घटे एक अप्रत्याशित घटनाक्रम में भाजपा के देवेन्द्र फड़नवीस ने मुख्यमंत्री और एनसीपी के अजीत पवार ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। शपथ ग्रहण के दौरान अजीत पवार के साथ 11 विधायक साथ में मौजूद थे। एनसीपी के दिग्गज नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री शरद पवार ने इसे अजीत पवार का निजी फैसला बताया और उसी दिन एनसीपी की बैठक में 49 विधायकों ने नेता सदन पद से अजीत पवार को हटा दिया था।


इस मामले को लेकर शिवसेना ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था और मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में बुधवार की शाम 5 बजे फ्लोर टेस्ट कराने का निर्देश दिया था। कोर्ट का फैसला आने के कुछ समय बाद ही अजीत पवार के उप मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की खबर आ गई। अब बदले घटनाक्रम में भाजपा की फड़नवीस सरकार का बहुमत दूर की कौड़ी ​साबित हो रहा है। खबर है कि मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस एक प्रेस कांफ्रेस को संबोधित कर रहे है। उम्मीद जताई जा रही है कि वह इस प्रेस कांफ्रेस में अपने इस्तीफे की घोषणा कर सकते है।