Sub market

bhimtal or dhari me shighr khule Sub market

भीमताल हिमानी बोहरा

विधानसभा के अंतर्गत किसानों (Sub market) को अपनी उत्पादन फल-फसल एवं साग-सब्जी का समुचित बाजार लाभ नहीं मिल पा रहा है, रामगढ, ओखलकाण्डा, धारी एवं भीमताल ब्लाक के किसानों को अपनी फल-फसल को बेचने दूर हल्द्वानी मंडी (Sub market) जाना पड़ता है।


जिस कारण किसानों को लागत का पूर्ण लाभ नहीं मिलता है, पिछले दो दशक से भीमताल विधानसभा एवं उसके आस-पास के क्षेत्रों के किसानों की पीड़ा को देखते हुए बार-बार शासन-प्रशासन से जमीन चयन कर धारी एवं भीमताल में एक-एक उप मंडी (Sub market)
खोलने की माँग की जा रही है।

भाजपा नेता ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र :- राष्ट्रगान (National anthem) में परिवर्तन की उठाई मांग


किन्तु किसानों की इस माँग की ओर इन 20 सालों में अब तक प्रशासन द्वारा कोई ठोस पहल नहीं की गयी जिसके कारण पहाड़ का किसान परेशान एवं चिंतित हैं, भीमताल वि.क्षे. के सामाजिक कार्यकर्ता पूरन चंद्र बृजवासी बताते हैं कि भीमताल विधानसभा में उप मंडी (Sub market)
एवं बड़ा बाजार नहीं होने से ओखलकाण्डा, धारी, रामगढ एवं भीमताल के छोटे-बड़े किसानों को अपनी उत्पादित फसल-फल पट्टी का पूर्ण लाभ नहीं मिलता है।

पिथौरागढ़ (Net Exam) — ऋचा जोशी ने की इतिहास विषय में नेट परीक्षा उत्तीर्ण


उनकी अधिकांश फल-फसल सड़-गल जा रही है, किसानों की लागत मूल्य का भी उन्हें सही-सही लाभ नहीं मिल पा रहा है जिससे पहाड़ के किसानों के लिए दैनीय स्थिति बनी पड़ी रहती है, बृजवासी ने पुनः शासन-प्रशासन से खेती किसानी को बढ़ावा एवं भीमताल विधानसभा के किसानों को समुचित बाजार में लाभ दिलाने के लिए धारी एवं भीमताल में शीघ्र एक-एक उप मंडी (Sub market)
बनाये जाने की मांग की है।

अपडेट खबरों के लिए हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें