भारत संकल्प यात्रा:: हवालबाग के कनालबूंगा में कैबिनेट मंत्री व स्थानीय विधायक रेखा आर्या ने सुनी जन समस्याएं, समस्याओं के त्वरित निस्तारण के अधिकारियों को दिए निर्देश

editor1
5 Min Read

Bharat Sankalp Yatra: Cabinet Minister and local MLA Rekha Arya listened to the problems of the people in Kanalbunga

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने हवालबाग के कनालबुंगा में विकसित भारत संकल्प यात्रा में की शिरकत, लोगों को गिनाई सरकार की योजनाए
बहुउद्देश्यीय शिविर में अधिकारियों के उपस्थित नही होने पर कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने जताई नाराजगी आगे से सभी अधिकारियों को उपस्थित रहने के दिये निर्देश

सोमेश्वर(अल्मोड़ा): कैबिनेट मंत्री और सोमेश्वर विधायक रेखा आर्या ने ग्राम पंचायत कनालबूंगा, हवालबाग(जनपद अल्मोड़ा) में “विकसित भारत संकल्प यात्रा”कार्यक्रम में प्रतिभाग किया

Bharat Sankalp Yatra
Bharat Sankalp Yatra

यहां स्थानीय कार्यकर्ताओ ने उनका भव्य स्वागत किया। कनालबूंगा पहुंचकर उन्होंने विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टालों का निरीक्षण किया और उनकी जानकारी ली। कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ दीप प्रज्वलन कर किया गया।

इस मौके पर मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि समाज के अतिंम व्यक्ति को योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए सरकार कटिबद्ध हैं।कहा, ‘‘जब सभी से उम्मीद खत्म हो जाती है, तब ‘मोदी की गारंटी’ शुरू होती है.”विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत प्रदेश में सभी लाभार्थियों तक जनकल्याणकारी योजनाओं की पहुंच सुनिश्चित की जाएगी।
इस यात्रा का उद्देश्य केन्द्र सरकार की योजनाओं के बारे में जनता के बीच जागरूकता बढ़ाना और अधिक से अधिक लोगों को विशेषकर कमजोर वर्ग के लोगों को योजना के दायरे में लाना है।कहा कि केंद्र की 17 प्रमुख योजनाओं के बारे में जानकारी देना और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि इन योजनाओं का लाभ सभी लक्षित लाभार्थियों तक समयबद्ध तरीके से पहुंचे।

उन्होंने इस दौरान उपस्थित जनता को राज्य सरकार की योजनाओ के बारे में बताया।कहा कि आज प्रधानमंत्र और मुख्यमंत्री धामी के कुशल नेतृत्व में राज्य विकास की और लगातार अग्रसर है।2025 तक उत्तराखंड को देश का अग्रणी राज्य बनाना है जिसके लिए केंद्र और राज्य सरकार लगातार काम कर रहे हैं।

कार्यक्रम में इस दौरान विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित लाभार्थियों को भी योजनाओं का लाभ दिया गया।
जिन व्यक्तियों के प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पहली किश्त जारी हुई उन्हें चेक वितरित किये गए वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत जिनके मकान बन चुके उन्हें चाबी सौंपी गई। साथ ही उज्ज्वला गैस योजना के तहत फ्री गैस कनेक्शन ,महालक्ष्मी किट का वितरण भी किया गया।साथ ही अन्य योजनाओं से भी लोगो को लाभान्वित किया गया।

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने इस दौरान बहुउद्देश्यीय शिविर लगाकर स्थानीय जनता की समस्याओं को भी सुना। इस दौरान स्थानीय जनता ने उन्हें अपनी विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया जिसपर कैबिनेट मंत्री ने उपस्थित अधिकारियों से सभी की समस्याओं का त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए।

कार्यक्रम में अधिकारियों की अनुपस्थिति पर नाराज हुई मंत्री रेखा आर्या

वहीं कार्यक्रम में कृषि, सिंचाई, श्रम, पेयजल, विद्युत विभाग के अधिकारियों के अनुपस्थित रहने पर काबीना मंत्री ने नाराजगी व्यक्त की।उन्होंने कहा कि यह घोर लापरवाही की बात है कि जब यहां पर शिविर का आयोजन किया गया है तो ऐसे में समस्त विभागों के अधिकारियों को उपस्थित रहना चाहिए था लेकिन कुछ अधिकारी अनुपस्थित रहे। उन्होंने कहा की आगे से ऐसे लापरवाह अधिकारियों पर अवश्य कार्रवाही की जाएगी।

बता दे कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 15 नवंबर को झारखंड के खूंटी से विकसित भारत संकल्प यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया था। इस यात्रा का उद्देश्य विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के बारे में नागरिकों के बीच जागरूकता पैदा करना और योजनाओं के शत प्रतिशत संतृप्ति के लिए “जनभागीदारी” की भावना में उनकी भागीदारी को सुनिश्चित करना है।

इस दौरान जिला विकास अधिकारी संतोष पंत,सहायक परियोजना निदेशक तारा ह्यांकी, जिला कार्यक्रम अधिकारी पीताम्बर प्रसाद,खंड विकास अधिकारी केसर सिंह,जिला महामंत्री भाजपा धर्मेंद्र बिष्ट, मंडल महामंत्री देवेंद्र मेहरा,जिला पंचायत सदस्य महेश नयाल, मंडल अध्यक्ष वीरेंद्र चिलवाल, पूर्व मंडक अध्यक्ष देवेंद्र नयाल,मंडल उपाध्यक्ष गणेश जलाल,महेंद्र बिष्ट,अशोक जलाल,अर्जुन बिष्ट सहित विभागों के अधिकारीगण,पार्टी कार्यकर्ता और स्थानीय जनता उपस्थित रहे।

Joinsub_watsapp