shishu-mandir

Betalghat news – रतौड़ा तिवारीगाव मार्ग में हाटमिक्स कार्य के लिए 2.70 करोड़ की धनराशि स्वीकृत

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

बेतालघाट (Betalghat) को जोड़ने वाला राजमार्ग 87 के रतौड़ा में कच्चे भाग को हाटमिक्स बनाने के लिए 2.70 लाख की धनराशि की शासन ने स्वीकृति प्रदान कर दी है ।

Betalghat
Screenshot-5

हिमानी बोहरा
बेतालघाट,01 मार्च 2021- विधानसभा क्षेत्र नैनीताल के विकास खंड बेतालघाट (Betalghat) को जोड़ने वाला राजमार्ग 87 के रतौड़ा में कच्चे भाग को हाटमिक्स बनाने के लिए 2.70 लाख की धनराशि की शासन ने स्वीकृति प्रदान कर दी है।

new-modern
gyan-vigyan

लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव रमेश कुमार सुधान्शु के हस्ताक्षर से जारी शासनादेश में कहा गया है कि राज्य मार्ग के रतौडा में कच्चे भाग को पक्का किये जाने को लेकर दो करोड़ सत्तर लाख की धनराशि को स्वीकृति प्रदान की गयी है ।

इस संबंध में नैनीताल के विधायक संजीव आर्य ने बताया कि राज्य मार्ग ओखलढूंगा- तल्लीसेठी के 11किमी भाग तथा तिवारी गाँव के तीन किमी कच्चे भाग के डामरीकरण के लिए पहले ही दो करोड़ पच्चीस लाख की स्वीकृति खनिज न्यास निधि से प्राप्त कर ली गयी थी जिसकी टैन्डर प्रक्रिया गतिमान है।

वहीं Betalghat में 2 किमी जो कि कच्चा भाग था के लिए दो करोड़ सत्तर लाख की स्वीकृति प्रदान कर दी गयी है साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि बहुत जल्द विभाग टैन्डर प्रक्रिया आरंभ कर लेगा।


अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष पीसी गोरखा ने बताया कि घिरोली- आमबाडी- रतोड़ा मोटर पर भारी वाहनों के दबाव से मार्ग की हालत खस्ता हो चुकी थी।

स्थानीय जनप्रतिनिधियों व क्षेत्रवासियों की ओर से विधायक संजीव आर्या से बार बार इस मार्ग के सुधारीकरण की मांग उठती रही। जिसे विधायक संजीव आर्या ने गम्भीरता से लेते हुवे शासन से वित्तीय स्वीकृति का आश्वासन दिया था।

Nainital — जंगल में लगी भीषण आग, बकरियों के जलने की आशंका

इस मोटर मार्ग में 1करोड़ 3 लाख की लागत से हाट मिक्स के कार्य का शुभारम्भ इसी माह 9 फरवरी को विधायक संजीव आर्या द्वारा किया गया था। तब उन्होंने भारी जनसभा को सम्बोधित करते हुए वादा किया था कि Betalghat के रतोड़ा पुल तक के शेष कार्य के लिए भी वह शासन से शीघ्र वित्तीय स्वीकृति लेकर आयेंगे।


अब अवशेष कार्य के लिए 2 करोड़ 70 लाख स्वीकृत करा दिए हैं । अब जल्द ही उक्त मार्ग पर हाट मिक्स, कलमट, नालियों व दीवारों का निर्माण किया जा सकेगा जिससे आवागमन काफी सुगम हो जायेगा।

उत्तरा न्यूज के youtube चैनल के इस लिंक पर क्लिक करें और पाएं ताजातरीन वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw

यदि आप टेलीग्राम एप पर है तो हमारे चैनल को ज्वाइन कीजिये। धन्यवाद 
https://t.me/uttranews1