shishu-mandir

जहरीली शराब प्रकरण – तीन आरोपी पुलिस की गिरफ्त में : मुख्य आरोपी की तलाश जारी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

यूपी के बाराबंकी में जहरीली शराब के सेवन से मरने वालों की संख्या 17 पहुंच गई है। पुलिस ने एक आरोपी को ​मुठभेड़ के बाद गिरफ्त में ले लिया है।मुख्य आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।पकड़ा गया पप्पू जायसवाल देशी शराब की दुकान पर विक्रेता बताया जा रहा है। फिलहाल मुख्य आरोपी फरार है। पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही है।

saraswati-bal-vidya-niketan

ज्ञातव्य है कि मंगलवार को बारांबकी जिले के रामनगर क्षेत्र के रानीगंज ठेके से शराब लेकर उसका सेवन करने वाले लोगों की हालत बहुत खराब हो गई थी। जहरीली शराब के सेवन से 17 लोगों की मौत हो गई थी जबकि तीन दर्जन से ज्यादा लोग गंभीर हालत में है। इसके बाद हरकत में आये प्रशासन ने जिला आबकारी अधिकारी,आबकारी निरीक्ष, सीओ,एसएसचओ सहित 15 को निलंबित कर दिया।

इस घटना के बाद शासन प्रशासन लोगो के निशाने पर था। प्रशासन ने गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें गठित की। अभी तक इस प्रकरण में तीन गिरफ्तारी हो चुकी है। दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है। एक आरोपी पप्पू जायसवाल की गिरफ्तारी के बावजूद मुख्य आरोपी बहराइच निवासी दानवीर सिंह फरा है। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर 20 हजार रूपये का इनाम घोषित किया हुआ है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को 2—2 लाख रूपये देने की घोषणा की है। वही आबकारी मंत्री ने दोषियों को ना बख्शने की बात कही है।