shishu-mandir

बड़ी खबर: 3 माह के शिशु का अपहरण करने वाले अन्तर्राष्ट्रीय बच्चा चोर गिरोह की संदिग्ध बाग्लादेशी महिला (Bangladeshi woman )गिरफ्तार

editor1
8 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

Bangladeshi woman suspected of kidnapping a 3-month-old baby arrested

3 माह के शिशु के अपहरण के मामले में पुलिस ने 24 घंटे के भीतर शिशु बालक को सकुशल बरामद कर आरोपित बच्चा चोर को गिरफ्तार कर लिया है।
संदिग्ध महिला बांग्लादेश की बताई जा रही है।

उधम सिंह नगर, 04 अगस्त 2022- 3 माह के शिशु के अपहरण के मामले में पुलिस ने 24 घंटे के भीतर शिशु बालक को सकुशल बरामद कर आरोपित बच्चा चोर को गिरफ्तार कर लिया है।
संदिग्ध महिला बांग्लादेश की बताई जा रही है।

saraswati-bal-vidya-niketan

यह था मामला

बीते 2 अगस्त को वादी मुकदमा प्रेस चन्द्र पुत्र विरेन्द्र लाल लिए ग्राम सतुईया द्वारा थाना पुलभट्टा पर खुद के 3 माह के पुत्र प्रतीक को नैना उर्फ ज्योति नाम की महिला द्वारा अपहरण करने के सम्बन्ध में तहरीरी सूचना दी सूचना के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया था।

Bangladeshi woman
गिरफ्तार महिला के साथ पुलिस टीम


उक्त घटना से स्थानीय जनता में काफी भय व रोष का माहौल पैदा हो गया। सूचना पर क्षेत्राधिकारी सितारगंज व थानाध्यक्ष पुलभट्टा दुवारा घटनास्थल पर पहुंचकर मौका मुआयना किया गया ।


3 माह के बच्चे के अपहरण की घटना को अति संवेदनशील मानते हुये घटना के त्वरित खुलासे व अपहृत बालक की सकुशल बरामदगी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उधमसिंहनगर मंजूनाथ टीसी द्वारा पुलिस टीमों को गठित कर अपहृत बालक की बरामदगी करने हेतु निर्देशित किया गया।

गठित टीमों द्वारा सुरागरसी पतारसी व सी०सी०टीवी फूटेज चैक करने पर उक्त महिला ज्योति उर्फ नैना के सम्बन्ध में जानकारी की तो महिला मूल रूप से बंगाल या बांग्लादेश की होना पाया गया जिसके द्वारा किच्छा के आसपास कई लोगों से शादी करने व उनके साथ ठगी कर फरार होने की बात प्रकाश में आयी तथा इसी क्रम में जानकारी करते हुये ज्ञात हुआ कि सूरज नाम का व्यक्ति जो बहेड़ी का रहने वाला है जो तन्दूर का काम करता है तथा पहले पुलभट्टा व किच्छा में होटलों में काम कर चुका है उक्त ज्योति उर्फ नैना का सूरज के पास जाना था।
एसओजी टीम की मदद से उक्त सूरज की लोकेशन प्राप्त की जिसकी लोकेशन अनुपशहर जिला बुलन्दशहर आयी जिसपर पुलिस टीमों ने अनुपशहर में सुरागरसी पतारसी करते हुये सूरज पुत्र भगवानस्वरुप नि० ग्राम राजनगला थाना बहेडी जिला बरेली व नैना उर्फ ज्योति पत्नी सूरज नि० उपरोक्त को मय अपहृत बालक प्रतीक के कस्बा अनुपशहर जिला बुलन्दशहर में गिरफ्तार किया गया ।


बांग्लादेशी है आरोपित महिला कई से कर चुकी है विवाह


उक्त महिला नैना से पुछताछ पर जात हुआ कि नैना मूल रूप से बांग्लादेश की रहने वाली है जो अपने मामा के घर ग्राम पानीखली मजदिया थाना धंतला जिला नादिया पश्चिम बंगाल में रहती थी जिसकी पहली शादी बिहार के रहने वाले चेतु नाम के व्यक्ति से हुयी थी जिसे छोड़कर लगभग 1 वर्ष बाद यह अपने घर आ गयी थी फिर शिवचरण निवासी पृथ्वीपुर थाना बहेड़ी नाम के ट्रक ड्राइवर व उसकी पत्नी सुनीता जो पश्चिम बंगाल की रहने वाली है ने ज्योति की शादी डोरीलाल पुत्र मिश्रीलाल निवासी ग्राम पृथ्वीपुर थाना बहेडी से करा दी।

जिससे इसके तीन बच्चे है करीब 10-12 साल डोरीलाल के साथ रहने के बाद ज्योति उर्फ नैना घर से फरार हो गयी तथा महेश पुत्र रमेश चन्द्र नि० ग्राम भगा के साथ शादी कर ली लगभग 03 साल महेश के साथ रहने के बाद ज्योति ने सावेज पुत्र बब्लू खाँ निवासी ग्राम भंगा थाना पुलभट्टा के साथ शादी कर ली करीब 01 वर्ष इसके साथ रहने के पश्चात उक्त ज्योति ने अपना नाम बदलकर हिना रख लिया और मुस्लिम महिला बनकर जुल्फिकार उर्फ गुड्डू पुत्र मतलूब निवासी किच्छा के साथ शादी कर ली ।

करीब 01 वर्ष इसके साथ रहने के पश्चात उक्त महिला ने सूरज पुत्र भगवानस्वरूप नि० ग्राम राजूनगला थाना बहेड़ी जनपद बरेली के साथ शादी कर ली लगभग 03 वर्ष से सूरज के साथ अनूपनगर में रही लगभग 3 माह पहले अनूपशहर में किच्छा आ गई और सतुईया निवासी उमेश के घर रहने लगी ।

उमेश के भाई प्रेम चन्द का 3 माह के बालक प्रतीक को चोरी करने की नियत से उसके परिवार वाली से घुलना-मिलना शुरू किया तथा बच्चे को अपने साथ कभी-कभी खिलाने के बहाने से रखने लगी जिससे बच्चा उसके साथ अच्छी तरह घुलमिल ले।

जैसे ही प्रतीक इसके साथ घुलने मिलने लगा तो यह बातें ज्योति द्वारा अपने पति सूरज को बतायी और मोबाइल फोन से विडियो कॉल करके उक्त बच्चे को अपने पति सूरज को दिखाया और दोनों ने बालक प्रतीक को चोरी करने की योजना बनाई योजना के तहत 2 अगस्त को समय करीब 03.30 बजे प्रतीक को उसकी माँ से खिलाने के बहाने रोज की भाँती लेकर टुकटुक में बैठाकर बच्चे को अपहरण कर ले गयी तथा सूरज को फोन पर बिलासपुर पहुंचने को कहा जिसपर सूरज अनुपशहर में बिलासपुर तक आया और ज्योति बच्चे को लेकर बिलासपुर तक गयी जहाँ इसे सूरज मिल गया फिर यह दोनों अपहृत बालक प्रतीक को लेकर अनुपशहर सूरज के किराये के कमरे पर पहुच गयी जहाँ से उक्त बालक को कलकता ले जाकर उचित दाम में किसी जरूरतमंद को बेचने की योजना थी।

आरोपित महिला की कुंडली खंगालने में जुटी पुलिस


उक्त महिला नैना उर्फ ज्योति एक शातिर किस्म की संदिग्ध बांग्लादेशी महिला है जो अंतरराष्ट्रीय बच्चा चोर गिरोह की सदस्य हो सकती है जिस के संबंध में जानकारी की जा रही है जिसके द्वारा अपने पति सूरज के साथ मिलकर षडयन्त्र रचकर / योजनाबद्ध तरीके से बच्चे को उठाकर कुछ समय पालने के पश्चात बेचने के उद्देश्य से नाबालिग बच्चे को व्यप्रत कर दुर्व्यापार के मकसद से उठाकर ले जाने का जघन्य अपराध कारित किया गया है दोनों अभियुक्तों को धारा 363/370(4)/120(बी) भादवी के अन्तर्गत गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया जा रहा है ।
पुलिस टीम की की तत्परता कार्य को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस टीम को उत्साहवर्धन हेतु 5000 रुपये नगद पुरुस्कार की घोषणा की गयी।

गिरफ्तार नाम पता अभियुक्तः

ज्योति उर्फ नैना पत्नी सूरज नि० ग्राम राजनराला थाना बहेड़ी जिला बरेली
सूरज पुत्र भगवानस्वरुप नि० ग्राम राजनगला थाना बहेडी जिला बरेली उ0प्र0 हाल निवासी वार्ड न० 109 कस्बा अनुपशहर जिला बुलन्दशहर,