shishu-mandir

चेतावनी- बग्वालीपोखर (Bagwalipokhar)में ग्रामीणों ने लिया रोजगार नहीं तो वोट नहीं का संकल्प

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

द्वाराहाट ब्लाँक के बग्वालीपोखर (Bagwalipokhar) के ग्रामीणों ने सिक्किम राज्य की तर्ज पर उत्तराखंड में भी प्रत्येक परिवार से एक व्यक्ति को नौकरी की मांग की है। यही नहीं ग्रामीणों ने इस बावत शासनादेश जारी नहीं होने पर चुनावों का बहिष्कार करने का ऐलान किया।

saraswati-bal-vidya-niketan

द्वाराहाट, 29 मई 2021 द्वाराहाट ब्लाँक के बग्वालीपोखर (Bagwalipokhar)के ग्रामीणों ने सिक्किम राज्य की तर्ज पर उत्तराखंड में भी प्रत्येक परिवार से एक व्यक्ति को नौकरी की मांग की है।
यही नहीं ग्रामीणों ने इस बावत शासनादेश जारी नहीं होने पर चुनावों का बहिष्कार करने का ऐलान किया।

Bagwalipokhar

शनिवार को सामाजिक संस्था वन यूके टीम के सदस्यों के साथ बग्वालीपोखर (Bagwalipokhar) के कनलगांव में ग्रामीणों एवं युवाओं ने बैठक कर सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया।

वन -यूके टीम के संस्थापक दिनेश सिंह बिष्ट ने बताया कि पूरे उत्तराखंड के प्रत्येक जिले में वन- यूके के सदस्य इस मुहिम को आगे बढ़ा रहे हैं। जिसमें उन्हें प्रत्येक गांव से समर्थन भी मिल रहा है।

Bagwalipokhar

शनिवार को बग्वालीपोखर (Bagwalipokhar)के कनलगांव में दर्जनों गांववासियों ने बैठक कर वन-यूके संगठन के इस अभियान में शामिल होकर एकमत होकर निर्णय लिया है कि भाजपा सरकार ने जल्द ही विधानसभा में बिल के माध्यम से यह प्रस्ताव पारित नहीं किया तो निश्चित ही आगामी चुनावों में पूरे प्रदेश में रोजगार नहीं तो वोट नहीं की मुहिम को मजबूती से आगे बढ़ाया जायेगा।

बैठक में कहा गया कि सिक्किम राज्य ने प्रत्येक परिवार से एक व्यक्ति को योग्यतानुसार नौकरी का शासनादेश लागू कर रोजगार देने की महत्वपूर्ण पहल की है।

नही थम रहा corona से मौतों का सिलसिला, 24 घंटे में पिथौरागढ़ में 5 ने तोड़ा दम

इसे उत्तराखंड जैसे पहाड़ी राज्य में भी लागू होना जरूरी है। जिससे की बेरोजगारी पर लगाम लग सके। बैठक ग्रामवासियों ने कहा कि सरकार को पलायन को रोकने के लिए एैसी पहल करनी चाहिये।

Corona Update – अल्मोड़ा से अच्छी खबर, 215 मरीज हुए डिस्चार्ज

वन -यूके टीम के सदस्यों ने बताया कि लम्बे समय से वह सरकार से मांग कर रहे हैं। जिसके लिए पूरे कुमाँऊ व गढ़वाल मंडल उन्हें समर्थन मिल रहा है। बैठक के दौरान कोविड नियमों का पूर्ण रूप से पालन किया गया।

बैठक में ग्राम प्रधान जानकी बिष्ट, सरपंच हीरा सिंह बिष्ट, मोहन सिंह बिष्ट, दुर्गा सिंह बिष्ट, आनंद सिंह बिष्ट, गोविंदी देवी, बसंती देवी, कमला देवी, ख्याली राम, दीवान सिंह, किशन सिंह बिष्ट, भवान सिंह बिष्ट, मोहन सिंह, हरि सिंह बिष्ट आदि ग्रामीण उपस्थित रहे।

उत्तरा न्यूज के यूट्यूब चैनल को यहां सब्सक्राइब करें

TAGGED: