Bageshwar- जिलाधिकारी ने मतदान बूथों को लेकर दिए यह दिशा निर्देश

editor1
2 Min Read

बागेश्वर। 24 जनवरी, 2022- विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 की तैयारी और मतदान बूथों को लेकर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित किया। जिला निर्वाचन अधिकारी विनीत कुमार ने जनपद में वेबकास्टिंग वाले 188 बूथों पर कनेक्टिविटी व विजिबिलिटी की जांच कर कैमरों को संयोजित करते हुए मतदान से पूर्व कम से कम दो बार ट्रायल करने के निर्देश नोडल अधिकारी को दियें। उन्होंने आगामी 10 फरवरी तक सभी मतदान बूथों को अनिवार्य रूप से सैनेटाईज करने के भी निर्देश दियें।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी रिटर्निंग अधिकारियों को उनके विधानसभा के अंतर्गत चिन्हित वेबकास्टिंग हेतु बूथों का स्वंय निरीक्षण करते हुए इंटरनेट कनेक्टिविटी जांच के साथ ही पूर्व ट्रायल कराने के निर्देश भी दियें। उन्होंने कहा कि रिटर्निंग अधिकारी, जोनल व सैक्टर मजिस्ट्रेट को अपने-अपने क्षेत्रों के सभी बूथों पर कोविड प्रोटोकाल का परिपालन के लिए व्यवस्थायें सुनिश्चित कराने को कहा, साथ ही मतदान के दौरान मेडिकल वेस्ट जैसे हैंड गलब्स, मॉस्क, वेस्ट केलेक्षन व डिस्पोज का कार्य नगरीय क्षेत्रों में आने वाले बूथों के लिए नगर निकाय व ग्रामीण क्षेत्रों में जिला पंचायत द्वारा 10 फरवरी से पूर्व अनिवार्य रूप से सेनेटाईज करना सुनिश्चित करेंगे, जिसके नोडल अधिकारी मुख्य चिकित्साधिकारी होंगे।

उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को कोविड संक्रमण से बचाव के लिए प्रत्येक बूथ पर मॉस्क, सैनेटाईज, थर्मल स्क्रीनिंग व कार्मिको के लिए पीपीई किट उपलब्ध कराने के निर्देश दियें। बैठक में पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी चन्द्र सिंह इमलाल, मुख्य विकास अधिकारी डीडी पंत, जिला विकास अधिकारी सुनीता टम्टा, परियोजना निदेशक संजय सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 सुनीता टम्टा सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।