shishu-mandir

पशु सेवा केंद्र (pashu seva kendra) पुल्ला बदहाली के हाल में

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

Badhali ke haal mei pashu seva kendra pulla

new-modern
gyan-vigyan

नकुल पंत
लोहाघाट। विकासखंड लोहाघाट के पुल्ला पुलहिंडोला स्थित पशु सेवा केंद्र (pashu seva kendra) बेहाली का दंश झेल रहा है। सुविधा से युक्त इस सेवा केंद्र की हालत को देखकर ऐसा लगता है मानो डॉक्टर कई वर्षों से झांकने तक न पहुंचे हों। यहां तक कि लोग यह नही जानते कि डॉक्टर साहब कौन हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

इस पशु सेवा केंद्र (pashu seva kendra) की देखरेख न हो पाने के चलते दरवाजे, खिड़कियां ओर विधुत व्यवस्था जीर्ण शीर्ण हो चुकी है। उपयोगी दस्तावेज धूल खा रहे हैं।

Badhali ke haal mei pashu seva kendra pulla


इस पशु सेवा केंद्र (pashu seva kendra)
भवन को बनाने के लिए अपनी जमीन दान देने वाले कैलाश चंद्र पांडेय का कहना है कि अस्पताल की हालत देख के उन्हें अपनी खेती की जमीन दान देने का पछतावा है।


इस पशु सेवा केंद्र में रखे चिकित्सा उपकरण जंग खा रहे हैं। डॉक्टर न पहुंच पाने के चलते क्षेत्रीय पशु पालक जानवरों की चिकित्सा सुविधा से वंचित हैं। कई रोग ग्रस्त जानवर आपातकालीन चिकित्सा अभाव के चलते मर जाते हैं।

ग्रामीणों ने लगाया पशु पालकों की अनदेखी का आरोप


क्षेत्र के देवेंद्र सिंह पाटनी, बृजेश जोशी, भुवन सिंह, राम सिंह, गिरीश जोशी ,सोनू ओली आदि का कहना है कि जल्द अस्पताल में डॉक्टर की तैनाती एवम अस्पताल की व्यवस्था सुचारू रूप से शुरू की जाए।
जिससे पशुपालकों को चिकित्सीय असुविधा का दंश न झेलना पड़े।
कहा कि अगर जल्द से जल्द तैनाती न कि गयी तो ग्रामीण आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।


पशु चिकित्सा अधिकारी लोहाघाट डी के चंद का कहना है डॉक्टर की कमी होने के चलते इस पशु सेवा केंद्र के डॉक्टर प्रणव प्रकाश शर्मा पशु चिकित्सालय मडलक को तीन दिन पाटी अस्पताल में अटैच किया गया है।

कृपया हमारे चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/