awasiy makan me aag lagne se hajaro ka nuksan

अल्मोड़ा, 19 अक्टूबर 2020
यहां तल्ला जोशी खोला में रिहायसी मकान में लगी आग पर फायर बिग्रेड की टीम ने काबू पा लिया है। राहत की बात यह है कि घटना में किसी व्यक्ति हताहत नहीं हुआ हालांकि, आग लगने से मकान की छत आधी जल चुकी है और हजारों का नुकसान हुआ है।

सोमवार यानि आज दिन में करीब 11 बजे यहां तल्ला जोशीखोला निवासी जया जोशी पत्नी स्व. जगदीश जोशी के दो मंजिला आवासीय भवन में अचानक आग लग गई। इस दौरान मकान के अंदर कोई नहीं था।

fire

मकान से धुंआ आता देख लोगों ने अंदर जाकर देखा तो वहां घर के उल्टी छत की ​बल्लियों में आग लगी हुई थी। आग लगने की सूचना से आस पास के लोगों में हड़कंप मच गया। स्थानीय लोगों ने करीब 12 बजे इसकी सूचना फायर बिग्रेड को दी।

सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड की टीम मौके से घटनास्थल पहुंची। घटनास्थल की दूरी सड़क मार्ग से काफी अधिक होने के चलते अग्निशमन वाहन का पाईप मकान तक नहीं पहुंच पाया। जिसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से फायर ​सर्विस की टीम ने बाल्टी से पानी डालकर किसी तरह आग पर काबू पाया। बाद में मकान की छत के पत्थर निकाल कर बल्लियों में लगी आग को भलीभांति बुझाया गया। ​

अग्निशमन अधिकारी उमेश चंद्र परगाईं ने बताया कि आग लगने से मकान के अंदर रखे कुछ कपड़े जल गए है। इसके अलावा कुछ सामान को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था। आग से मकान की छत जल चुकी है। कहा कि आंकलन के बाद करीब 25 हजार रुपये तक का नुकसान का अंदेशा है। उन्होंने बताया कि आग लगने के कारण स्पष्ट नहीं हो सके है।

इस दौरान अग्निशमन अधिकारी उमेश परगाईं के अलावा लीडिंग फायरमैन चंदन सिंह, राजेंद्र सिंह, राजकुंवर, फायरमैन प्रकाश पांडे, जीवन, अग्निशमन वाहन के चालक उमेश दानू, विनोद मौजूद तथा पुलिस विभाग से एसआई जीवन सामंत, कांस्टेबल मान सिंह, आनंद नबयाल व अरविंद कुमार मौजूद थे।