मिशन इन्द्रधनुष को लेकर गांवों में चलाया जागरुकता अभियान

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
nukkad natak
Screenshot-5

अल्मोड़ा— स्वास्थ्य विभाग की ओर से सुरक्षित प्रसव और शिशुओं की सुरक्षा को लेकर चलाई जा रही केंद्र की एक महत्वाकांक्षी योजना मिशन इन्द्रधनुष के तीसरे चरण में आउट रीच ब्यूरो से संबद्ध टीम दर्पण अल्मोड़ा के कलाकार आजकल गांव गांव जाकर लोगो को जागरूक कर रहे है.

holy-ange-school
nukkad 3

इसी कड़ी में आज धौलछीना ब्लॉक में लोगों को नुक्कड़ नाटक जनगीत के माध्यम से महिला के गर्भवती होने पर पंजीकरण करवाकर टीकाकरण , आयरन की गोलियां लेने,समय समय पर स्वास्थ्य जांच,प्रसव अस्पताल में करवाने से लेकर प्रसव के बाद बच्चे का भी टीकाकरण करने पर जोर दिया।.

ezgif-1-436a9efdef
nukkad natak 1

इस मौके पर समिति के स्वयं सेवकों ने गीतों के माध्यम से शिशु के जीवन को बचाने के लिए सरकार की योजनाओं की जानकारी दी.

मिशन इन्द्रधनुष कार्यक्रम के बारे में बताते हुए कहा कि सात रंगों सा बच्चो का जीवन सात टीके लगवाकर चमक सकता है. गर्भवती महिला से लेकर बच्चे को सभी सुविधाएं निःशुल्क दी जाती है.समिति की निदेशक विभु कृष्णा ने बताया कि प्रसव अस्पताल में करने पर घर जाने पर खुशियों की सवारी और प्रोत्साहन राशि भी दी जाती है.

see it also


राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के कार्यक्रम में ऋतु सुपियाल, एएनएम रिंकू रावत,राधा बगडवाल,अंजलि वर्मा, इंदु, डॉक्टर संजीव शुक्ला के अलावा सुहाना अहमद, नीरज बिष्ट, दीपक पेट्साली,धीरेन्द्र रावत,महीप लोभियाल,मयंक जोशी, विप्लव कृष्णा,शैलेन्द्र मौजूद थे.

must see it

उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..

आप हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/www.uttranews व न्यूज ग्रुप https://www.facebook.com/groups/766534536785751 से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|

यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube चैनल को सबस्क्राइब करें https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े https://t.me/s/uttranews1

 Click here to Like our Facebook Page

see it also

Joinsub_watsapp