school

uttarakhand– ashashkiy school ko milne wala Grant filhal nhi hoga band

देहरादून, 17 दिसंबर 2020
राज्य में संचालित हो रहे अशासकीय स्कूलों को सरकार से मिलने वाली अनुदान (Grant)
राशि फिलहाल बंद नहीं होगी। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अशासकीय स्कूलों के अनुदान को खत्म करने के प्रस्ताव को निरस्त कर दिया है। हालांकि, जिन स्कूलों पर सालों में अरबों रुपये खर्च हो रहे है उनकी समीक्षा जारी रहेगी।

गौरतलब है कि अशासकीय स्कूलों को सरकार की ओर से मिलने वाली अनुदान (Grant) राशि को समाप्त करने के फैसले के बाद प्रदेश के अशासकीय स्कूलों के प्रधानाचार्यों व​ शिक्षकों में भयंकर रोष था। यहां तक की माध्यमिक शिक्षक संघ आंदोलन की चेतावनी भी दे चुका था।

शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम के मुताबिक अशासकीय स्कूलों का अनुदान खत्म करने का प्रस्ताव सीएम के पास भेजा गया था, लेकिन सीएम ने इस प्रस्ताव को निरस्त कर दिया है। इस फैसले से प्रदेश के 65 अशासकीय स्कूलों को बड़ी राहत मिली है।

शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने बताया कि शासन की ओर से हाल ही में अशासकीय स्कूलों की समीक्षा के लिए जो आदेश जारी किया गया है, उसके अनुसार इन स्कूलों की समीक्षा की प्रक्रिया जारी रहेगी।

उत्तराखंड— सांसद अजय भट्ट (MP Ajay Bhatt) कोरोना संक्रमित, अस्पताल भर्ती

माध्यमिक शिक्षणेत्तर एसोसिएशन उत्तराखंड ने अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालयों के अनुदान समाप्त करने के शासनादेश को निरस्त करने पर विधानसभा अध्यक्ष, मुख्यमंत्री, शिक्षामंत्री आदि जनप्रतिनिधियों का आभार व्यक्त किया है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें