shishu-mandir

किच्छा में आंदोलन में डटी हैं आशा वर्कर्स, प्रदर्शन के दौरान बेहोस हुई दो वर्कर्स

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

e6995ccc8c7437e2c4c92c9c92c550d7

new-modern
gyan-vigyan

किच्छा, 19 अगस्त 2021— सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र किच्छा में आशा कार्यकर्ताओं का धरना प्रदर्शन जारी है।

इधर बीते दिवस प्रदर्शन धरने के दौरान दो आन्दोलनकरियो के बेहोश होने से अफरा तफरी मच गई तथा प्रदर्शनकारियों का गुस्सा भी बढ़ गया। इस दौरान समर्थन व्यक्त करने आये कांग्रेस के हरिश पनेरू ने कहा कि सरकार ने आशा कार्यकर्ताओं सहित आम नागरिकों की ओर आंखें मूँद ली है।

 लम्बे समय से आंदोलित स्वास्थ्य कर्मियों की मांगो पर ध्यान न देना सरकार की अदूरदर्शिता दर्शाता है। 

 यूनियन की उपाध्यक्ष  निर्मला सुयालकोटी ने मुख्यमंत्री द्वारा राखी पर दिए जाने वाले 1000 रुपये की प्रोत्साहन राशि को आशाओं का अपमान बताया। उन्होंने कहा कि तमाम पारिवारिक व विषम भगौलिक परिस्थितियों से लड़ते हुए आशा कार्यकर्तियों ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में उल्लेखनीय काम किया है जिसे सरकार नजरन्दाज करते आ रही है। 

सचिव हेमा अरोरा ने कहा कि तमाम सरकारी कामो में ड्यूटी लगाने के बावजूद मुख्यमंत्री आज राखी के अवसर पर मात्र 1000 रुपए का झुनझुना देकर आधी आबादी को मुँह चिढ़ाने जैसा बयान दे रहे हैं। उनकी मांगों पर चुप्पी साधे हुए है ।

उन्होंने बताया कि उनके कई साथी बीमारी की हालत में भी धरना प्रदर्शन करने को मजबूर हैं फिर भी सरकार की आंखे मूंदे बैठी है।

 यूनियन की अध्यक्ष सिमरन कौर ने बताया कि हमारी मांगे पूरी न होने तक आंदोलन जारी रहेगा तथा आगे उग्र रूप से सड़कों में आने की रणनीति भी बनाई जाएगी।