shishu-mandir

दिल्ली विधानसभा चुनाव : केजरीवाल सरकार की वापसी करा सकती है बसों में मुफ्त सफर योजना

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

हेमराज सिंह चौहान की गांउड रिपोर्ट

new-modern
gyan-vigyan

दिल्ली। लंबे समय आज दिल्ली में डीटीसी बस में सफ़र करना हुआ. मैंने लगभग 15 किलोमीटर का डीटीसी की एसी बस का सफर इस दौरान किया. इस रुट में शहरी एरिया के साथ थोड़ा पिछड़ा हुआ एरिया ये रहें झुग्गी-बस्ती वाला इलाका भी पड़ता है.

अपनी इस यात्रा के दौरान मैंने महसूस किया कि डीटीसी में महिलाओं का तादात काफी ज्यादा बढ़ी है. हर स्टैंड पर मै़ने महिलाओं को उतरते चढ़ते देखा. इस पर महिलाओं का हर तबका दिखा, चाहे वो स्टूडेंट्स हो या फिर कामकाजी महिलाएं और बुजुर्ग महिलाएं. इसके अलावा उनकी सुरक्षा मे़ एक मार्शल भी दिखा. मैंने महिलाओं में एक सुकुन सा देखा कि जिससे लगता हो वो कह रही हों कि चलो कोई तो महिलाओं के लिए सोचता है. केजरीवाल को इस योजना का ज़बरदस्त फ़ायदा मिलेगा, ऐसा मेरा निजी आकलन है. दिल्ली के विधानसभा चुनाव में ये अरविंद केजरीवाल और उनकी सरकार के लिए ये गेम चेंजर जैसी योजना हो सकती है. जिन भी महिलाओं से मैंने बाज की तो उनके अनुसार इस योजना से बचत और सुरक्षा का भाव पैदा हो रहा है. दिल्ली जैसे शहर में जहां महिलाओं के साथ अपराध की खबरों के बीच उनके लिए ये योजना भरोसा देती होगी कि हमारी सुरक्षा की चिंता सरकार को है तो सही. ऐसे में वो चाहेंगी कि उनको ये सुविधाएं देने वाली सरकार दिल्ली में एक बार फिर से आए या उसे एक मौका और दिया जाए.

गौरतलब है कि दिल्ली में 8 फरवरी को सभी 70 सीटों पर एक चरण में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी हैं, 11 फरवरी को मतगणना होगी. जहां एक तरफ आप ने 70 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान बुधवार को कर दिया है वही मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी शुक्रवार शाम को अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है.

उत्तरा न्यूज की खबरें व्हाट्सएप पर सबसे पहले पाने के लिए 9412976939,9456732562, 9639630079 पर फीड लिख कर भेंजे।

आप इस लिंक पर क्लिक कर हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते है। https://t.me/s/uttranews1
आप हमारे टविटर पेज से जुड़कर फीड प्राप्त कर सकते है। https://twitter.com/uttra_news?lang=en

आप हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/www.uttranews व न्यूज ग्रुप https://www.facebook.com/uttra news से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त कर सकते है।

यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube पर uttranews को सब्सक्राइब करें। https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw