Fake jobs : सरकारी नौकरियों की कर रहे है तैयारी तो हो जाइए सावधान, NRA ने जारी किया अलर्ट

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

आजकल के समय में बेरोजगारी एक बड़ी समस्या बनी हुई है। बड़ी संख्या में युवा नौकरियों की तैयारियां कर रहे तथा इंतजार कर रहे हैं कि कब सरकारी नौकरियों के लिए Job notification जारी होते हैं। भर्तियां निकलती है, लेकिन इसी बीच कई ऐसे शरारती तत्व भी हैं जो युवाओं की इस मजबूरी का फायदा उठाना चाहते हैं और उन्हें ठगने का काम कर रहे हैं। इसको लेकर NRA के द्वारा अलर्ट भी जारी किया गया है।

new-modern

NRA यानी की National Requirement Agency ne चेतावनी जारी करते हुए बताया की उसके नाम पर इंटरनेट के जरिए fake job updates की जानकारियां जारी की जा रही है। नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी ने बताया के अनुसार यूट्यूब चैनल तथा इंटरनेट वेबसाइट के जरिए फर्जी विज्ञापन जारी किए जा रहे है, इनसे सावधान रहने की जरूरत है।

NRA के अनुसार यह सभी वेबसाइट फर्जी हैं क्योंकि उनके द्वारा अभी तक कोई भी official website लॉन्च नहीं की गई है। NRA ने कहा कि आप लोग जितना हो सके उतना इन फर्जी वेबसाइट, यूट्यूब चैनल से दूर रहें। आपको बता दें कि national requirement agency को सरकार द्वारा सरकारी क्षेत्र की नौकरियों में जो भी उम्मीदवार हैं, उनकी shortlisting, common elegibility test, screening आदि कराने का काम सौंपा गया है।