सरस्वती शिशु मंदिर जीवनधाम अल्मोड़ा का वार्षिकोत्सव संपन्न

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

अल्मोड़ा। बुधवार को सरस्वती शिशु मंदिर जीवनधाम अल्मोड़ा का वार्षिकोत्सव बहुत धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत प्रकाश पंत (पूर्व संभाग निरीक्षक), गिरीश जोशी (विद्यालय के अध्यक्ष), गिरीश पंत, मोहन सिंह रावल (प्रधानाचार्य विवेकानंद इंटर कॉलेज रानीधारा), गोदावरी चतुर्वेदी (प्रधानाचार्य बालिका इंटर कॉलेज जीवनधाम), पूनम जोशी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित किया। क्षेत्र के विधायक मनोज तिवारी कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व संभाग निरीक्षक प्रकाश पंत ने की।

कार्यक्रम के विशिष्ठ अतिथि रमेश बहुगुणा (जिलाध्यक्ष भा0ज0पा0) थे। इसके बाद शिशुओं की मनमोहक रंगारंग प्रस्तुतियां आकर्षण का केंद्र रही। शिशु वाटिका के शिशुओं की प्रस्तुति डमरू बजाकर शंकर बोले भारत माता तेरी जय खूब सराही गई। शिशुओं ने अपनी प्रस्तुतियों द्वारा अपने मंच से दर्शकों को पूरे भारत का भ्रमण करवाया। अभिभावकों में खासा उत्साह देखने को मिला।

प्रकाश पंत ने अपने उदबोधन में कहा कि विद्या भारती के विद्यालयों में शिशु के सर्वांगीण विकास पर बल दिया जाता है। इस विद्यालय को कुमाऊं का प्रथम शिशु मंदिर होने का गौरव प्राप्त है। इन विद्यालयों में शिशु के पंच कोषात्मक विकास पर बल दिया जाता है।

विध मनोज तिवारी ने कहा कि इतने सुंदर रंगारंग कार्यक्रम इतने छोटे शिशुओं द्वारा प्रस्तुत किये जा रहे हैं इससे ही पता चलता है कि विद्यालय के अध्यापक हर तरह से शिशुओं के ध्यान रखते हैं। गिरीश जोशी ने कहा कि अभिभावकों का ऐसा सहयोग मिले तो शिशु का विकास निश्चित है, उन्होंने कहा कि एक दीप से ही अनेक दीप जलाए जा सकते हैं और देश का उत्थान होगा।