shishu-mandir

नशा नहीं रोजगार दो(Nasha nahi rojgar do) की वर्षगांठ पर 1 सप्ताह तक चलेगा जन अभियान

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Public campaign will run for 1 week on the anniversary Nasha nahi rojgar do

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा, 25 जनवरी 2021 – नशा नहीं रोजगार दो(Nasha nahi rojgar do), काम का अधिकार दो आंदोलन की 37वीं वर्षगांठ पर व्यापक जन अभियान चलाया जाएगा ।

saraswati-bal-vidya-niketan

उत्तराखंड corona update- सोमवार को 54 नये केस, 2 ने गंवाई जान

इस बार यह अभियान एक सप्ताह तक चलेगा। कार्यक्रम के तहत 2 व 3 फरवरी को राज्य की तमाम संघर्षशील ताकतें बसभीड़ा, चौखुटिया में राज्य की हालत पर गहन चिंतन मनन एवम् 3 फरवरी को चौखुटिया में मार्च एवम् जन सभा का आयोजन किया जाएगा ।

इस कार्यक्रम के संयोजक उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने कहा कि वर्षगांठ का मुख्य कार्यक्रम दो फरवरी को दो बजे बसभीड़ा में शुरू होगा, जहां जन गीतों, जनसभा के माध्यम से 37 वर्षों के विकास क्रम और इस दौरान उत्तराखंड की अवधारणा से खिलवाड़, जंगली जानवरों की दिन प्रतिदिन हो रही विकट समस्या, नागरिक मानवाधिकारों का हनन, शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार जैसी तमाम समस्याओं पर संवाद होगा।

समारोह के बाद तमाम क्षेत्रों से आए लोगों के बीच औपचारिक व अनौपचारिक विचार विमर्श और 3 फरवरी को चौखुटिया में जन सभा व मार्च का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

कार्यक्रम के संयोजक पीसी तिवारी ने बताया कि कार्यक्रम को लेकर बसभीड़ा में जनप्रतिनिधियों, नागरिकों की एक आयोजन समिति का गठन किया गया है एवम् द्वाराहाट, चौखुटिया क्षेत्र में कार्यक्रम को लेकर तैयारियां शुरू हो गईं हैं।

उन्होंने नशा नहीं रोज़गार दो (Nasha nahi rojgar do)आंदोलन से जुड़े और लगातार जन समस्याओं के निवारण को लेकर संघर्षशील ताकतों से इस आयोजन में जुड़ कर अपने अपने क्षेत्र में पलायन, रोज़गार, प्राकृतिक संसाधनों की लूट व राज्य की अवधारणा को साकार करते हुए कार्यक्रम आयोजित करने और बसभीड़ा पहुंचने की अपील की है।

उत्तरा न्यूज के ताजा वीडियो अपडेट के लिए हमारे यूट्यूब चैनल के इस लिंक को सब्सक्राइब करें

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw