Almora News || धन के अभाव में किडनी ट्रांसप्लांट नही कर पा रहा है लमगड़ा का अंकित, आप मदद करें तो बच सकती है जिंदगी

editor1
3 Min Read

Ankit of Lamgada is not able to do kidney transplant due to lack of money, if you help, his life can be saved

Almora News || अल्मोड़ा,14 दिसंबर 2023- लमगड़ा विकासखण्ड के बैजीटाना निवासी 22 वर्षीय अंकित मेर का जीवन संकट में है। आर्थिक समस्या से वह पिता द्वारा दान की जाने वाली किडनी को भी लगवाने का साहस नहीं कर पा रहा है।

kidney transplant


बीते साल से वह लगातार किडनी सम्बधी गंभीर बीमारी से संघर्ष कर अपना सबकुछ गंवा चुका है। निर्धन परिवार के अंकित के पिता राम सिंह और भाई मेहनत मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण कर रहे थे।


मार्च 2023 में अचानक तबीयत खराब होने पर हल्द्वानी जाकर पता चला कि उसकी किड़नी में समस्या है।


लगातार सरकारी और निजी चिकित्सालों में धक्के खाकर उसका लगातार डायलेसिस कराया और उसे स्थिर रखा गया। मई में स्थिति ठीक न होने पर परिजनों से रिश्तेदारों के सहयोग से उसे ऋषिकेश एम्स में दिखाया।
वहां भी हर बार 5 घंटे के लंबे डायलाईसिस से उसे बचाए रखा लेकिन हाल में चिकित्सकों ने बताया कि उसकी किड़नी खराब हो चुकी है और उसके 55 वर्षीय पिता राम सिंह ने अपनी किड़नी दाने करने की इच्छा जताई । चिकित्सकों ने इस ऑपरेशन का खर्चा 5 लाख से अधिक बताया है।

उसके परिजनों ने बताया कि लगातार एक साल से आयुषमान कार्ड का उपयोग करने से उसकी सीमा भी समाप्त हो गई है। अब उनके परिवार के पास इस ऑपरेशन के लिए धन का संकट है। परिजन अपने युवा पुत्र को बचाने के लिए हर संभव संघर्ष कर रहे हैं।

लमगड़ा के सामाजिक कार्यकर्ता और कनिष्ठ प्रमुख किशन सिंह बिष्ट लगातार इस परिवार का सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों से भी इस परिवार को सहयोग की अपील की गई है। इसमें क्षेत्रीय सांसद अजय टम्टा से भी प्रधानमंत्री राहत कोष से आर्थिक सहयोग दिलाने की गुहार लगाई है। उन्होंने विभिन्न सामाजिक लोगों से अंकित के उपचार के लिए सहयोग की अपील की है।


यदि आप भी मदद करना चाहें तो जरूर आगे आइए आपकी छोटी सी आर्थिक मदद एक जिंदगी बचा सकती है।

अंकित का खाता- एसबीआई लमगड़ा
आईएफएससी कोड. SBIN0005975
खाता संख्या-
37108228284

37108228284

Joinsub_watsapp