almora

अल्मोड़ा, 19 फरवरी 2021
खूट—काकड़ीघाट बेड़गांव मोटर मार्ग में कार्यदाई संस्था द्वारा बरती जा रही मनमानी को लेकर ग्रामीण विरोध में उतर आए है। ग्रामीणों ने निर्माण कार्य रोककर कार्यदाई संस्था के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और Almora
जिलाधिकारी कार्यालय में अनिश्चितकालीन धरना देने के चेतावनी दी है।

दरअसल, खूट—काकड़ीघाट बेड़गांव मोटर मार्ग पर इन दिनों निर्माण कार्य चल रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि कार्यदाई संस्था द्वारा भारीभरकम मशीनों से पहाड़ी का कटान किया जा रहा है वही, सड़क में जगह—जगह करीब 15 फीट तक गहरे गड्ढें किए गए है।

जिस जगह निर्माण कार्य चल रहा है ठीक इसके नीचे कई परिवार निवास करते है। ग्रामीणों का कहना है कि कार्यदाई संस्था की मनमानी से इन परिवारों को खतरा पैदा हो गया है। कभी भी भू—स्खलन व मानव जनित आपदा आ सकती है।

कार्यदाई संस्था की इस मनमानी के खिलाफ आक्रोशित ग्रामीण आज सड़क पर उतर आए और निर्माण कार्य रोककर जेसीबी के आगे बैठ पड़े। इस दौरान ग्रामीणों ने कार्यदाई संस्था के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों का आरोप है कि कई बार शिकायत के बावजूद भी विभागीय अफसर इस पर कोई एक्सन नहीं ले रहे है।

Almora Breaking: मैक्स वाहन खाई में गिरा, 2 की मौत 5 घायल

ग्रामीणों का आरोप है कि मानकों को ताक पर रखकर पहाड़ी का खुदान किया जा रहा है जिससे आस पास रहने वाले परिवारों पर खतरा बना हुआ है और कभी भी अनहोनी हो सकती है।
ग्रामीणों ने कहा कि अगर कार्यदाई संस्था की यही मनमानी रही तो वह Almora
जिलाधिकारी कार्यालय में अनिश्चिकालीन धरना देंगे।

इस दौरान राम लाल, राजन सिंह, हरीश सिंह, गिरीश सिंह, नारायण सिंह, दौलत सिंह, पुष्पा देवी, सावित्री देवी, बचुली देवी, डूंगर सिंह​ समेत अन्य कई ग्रामीण मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/