Almora- OLX पर कार बेचने को लेकर युवती से हजारों रुपये की ठगी, साईबर सैल की तत्परता से वापस हुई धनराशि

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा, 24 फरवरी 2021
अल्मोड़ा (Almora)
में एक बार फिर एक युवती से आनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। साईबर अपराधियों ने युवती को कार की पेमेंट करने के लिए उससे गोपनीय जानकारी मांगकर उसके खाते से 20 हजार की रकम उड़ा ली। हालांकि, साईबर सैल के कर्मचारियों की तत्परता से युवती के खाते में रकम वापस आ गई है।

holy-ange-school

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 2 नवंबर 2020 को अल्मोड़ा नगर निवासी रघु तिवारी की पुत्री द्वारा उनके साथ ऑनलाइन धोखाधड़ी कर उनके खाते से 20,000 रूपये निकल लिए जाने के सम्बन्ध में कोतवाली अल्मोड़ा एवं साईबर सैल अल्मोड़ा में शिकायत दर्ज कराई गई।

ezgif-1-436a9efdef

Almora Breaking— स्मैक तस्करी के अभियुक्त की जमानत याचिका खारिज, पढ़ें पूरी खबर

साईबर सैल प्रभारी भूपेन्द्र सिंह बृजवाल ने बताया कि शिकायतकर्ता द्वारा अपनी कार ओएलएक्स पर बेचने फोटो अपलोड किया गया था, जिसमें किसी अंजान व्यक्ति द्वारा कार को खरीदने हेतु संपर्क कर पेमेन्ट चैक किये जाने हेतु 10 रूपये भेजे गये तथा शेष रूपये भेजने हेतु गोपनीय जानकारी मांगकर आनलाईन ठगी कर उसके खाते से 20,000 रूपये निकाल लिए गए।

साईबर सैल में नियुक्त कांस्टेबल मोहन बोरा द्वारा अग्रिम कार्यवाही नोडल अधिकारी एयरटेल पेमेंट बैंक के अधिकारियों से वार्ता कर आवश्यक कार्यवाही की गई। शीघ्र कार्यवाही के फलस्वरूप बीते 23 फरवरी को शिकायतकर्ता के खाते में 20,000 रूपये वापस आए। शिकायतकर्ता द्वारा साईबर सैल की त्वरित कार्यवाही से पूरे रूपये वापस खाते में आने पर पुलिस का आभार व्यक्त किया है।

Almora- आजीविका संवर्द्धन कार्य को गति प्रदान कर रही जागनाथ जायका स्वायत्त सहकारिता

(Almora) एसएसपी पंकज भट्ट ने कहा कि साईबर अपराधियों से सर्तकता एवं जानकारी से ही बचा जा सकता है। साईबर अपराधी नये-नये तरीके के जाल बिछाकर लोगों की मेहनत की कमाई से अपनी जेब भर रहे हैं। उन्होंने कहा कि डिजिटल माध्यम से लेन-देन करने में ठगी की संभावनाए बढ़ जाती हैं।

एसएसपी (Almora) ने जनता से अपील की है किसी भी अनजान काॅल पर विश्वास करके अपने बैंक एकाउन्ट की निजी जानकारी किसी को भी शेयर न करें, न ही किसी भी अनजान लिंक पर क्लिक करें। यदि कोई भी व्यक्ति ठगी का शिकार होता है तो तत्काल नजदीगी थाना, राजस्व उप निरीक्षक अथवा साईबर सैल अल्मोड़ा को सूचित करें।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/

Joinsub_watsapp