Join WhatsApp Group

News-web

अल्मोड़ा:: तलाड की महिलाओं को प्रदान की सिलाई मशीन, महिलाएं बोली थैंक्यू बिट्टू दा

By editor1

Published on:

Almora: Sewing machine provided to the women of Talad, women said thank you Bittu da

महिलाओं को आर्थिक रूप से मजबूत करने के उद्देश्य से पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू ने तलाड़ की महिलाओं को उपलब्ध करवाई सिलाई मशीन,चौपाल में कि थी घोषणा

अल्मोड़ा, 24 जून 2024- पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक ने तलाड़ गांव की महिलाओं को सिलाई मशीन प्रदान की।


उन्होंने महिलाओं से सिलाई मशीन के माध्यम से स्वावलंबी बनने का आह्वान किया।
कर्नाटक ने बताया कि उनके द्वारा विधानसभा अल्मोड़ा की ग्रामसभाओं में लगातार चौपाल आयोजित कर समस्याओं का निराकरण मौके पर ही किये जाने का प्रयास किया जा रहा है । इसी क्रम में विगत सप्ताह तलाड़ में लगाई चौपाल में उनके द्वारा घोषणा की गयी थी कि महिलाओं को आर्थिक रूप से मजबूत करने के उद्देश्य से सिलाई मशीन उपलब्ध करायी जाएंगी।

IMG 20240625 WA0030


जिसके तहत आज उनके एवं वरिष्ठ रंगकर्मी/ स्नेह प्रवाह की संयोजिका जया पाण्डे ने संयुक्त रूप से विधानसभा अल्मोड़ा के विकास खंड हवालबाग के ग्राम तलाड़ की महिलाओं के समूह को सिलाई मशीन उपलब्ध करायी ।
इस अवसर पर श्री कर्नाटक ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों की महिलाएं स्वावलंबी बन कर अपने परिवार के लिए जीविकोपार्जन कर आर्थिक रूप से मजबूत बन सके। अतः ऐसे समूह अन्य ग्रामों में भी बनाये जायेंगे ताकि अधिकांश महिलाओं को स्व-रोजगार प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि उनका उद्देश्य अल्मोड़ा विधानसभा की महिलाओं को समूहों से जोड़कर उन्हें रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना है। मशीन मिलने पर महिलाएं भी खुश दिखीं। कर्नाटक ने बताया पहले चरण में 5 महिला समूह को यह मशीनें उपलब्ध कराई गई हैं।उनके द्वारा 5-5 महिलाओं का ग्रुप बनाया गया है।


इस अवसर पर वरिष्ठ रंगकर्मी एवं स्नेह प्रवाह की संस्थापक जया पांडे ने कहा कि ऐसे सामाजिक कार्य उनके द्वारा लगातार किए जाते रहेंगे जिससे महिलाओं में जागृति आए और महिलाएं आत्मनिर्भर बने एवं प्रगति के पद पर अग्रसर हों यही सोच स्नेह प्रवाह की है, उन्होंने उपासना त्रिपाठी एवं रोहित त्रिपाठी का सहयोग हेतु विशेष आभार व्यक्त किया।
अवसर पर उक्त कार्यक्रम में श्री कर्नाटक के साथ दिनेश कुमार, आशा देवी, आइशा आर्य, नीमा देवी, पुष्पा देवी, देवेन्द्र कर्नाटक, दीपक पोखरिया,बीरेन्द्र कार्की,दीपक बिष्ट, अशोक सिंह,सुधीर कुमार,रश्मि काण्डपाल,आशा मेहता,किरन परगाई,कमल बिष्ट आदि अनेकों स्थानीय नागरिक जन उपस्थित थे।