shishu-mandir

Salt by-election- संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखते हुए तत्काल कार्रवाई की जाए: जिला निर्वाचन अधिकारी

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा 20 मार्च 2021
सल्ट विधानसभा उप निर्वाचन Salt by-election के सफल संचालन हेतु आज कलक्ट्रेट सभागार में निर्वाचन अनुवीक्षण टीमों को प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने उप निर्वाचन में संदिग्ध गतिविधियों पर कड़ी निगरानी रखते हुये तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

new-modern
gyan-vigyan

उन्होने कहा कि सभी टीमों को टीम वर्क से कार्य करना होगा। उन्होंने कहा कि सभी टीमों के नोडल अधिकारी आपस में समन्वय बनाकर कार्य करें ताकि किसी भी प्रकार की समस्या आने पर उसका निस्तारण किया जा सके।

saraswati-bal-vidya-niketan

यह भी पढ़े…

ल्ट उपचुनाव (Salt by-election) की तिथि घोषित होने के साथ आचार संहिता लागू

Salt by-electionजिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि जो भी शिकायतें निर्वाचन के समय आती है उसका निस्तारण एक समय अवधि में ही कर लिया जाय। उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों का भली-भांति अध्ययन कर तदनुसार दिये गये दायित्वों का निर्वहन करें।

यह भी पढ़े…

Salt-by-election- भिकियासैंण में ही होंगे, नांमाकन व मतगणना

जीएसटी: पिथौरागढ़ (Pithoragarh) के व्यापारियों ने वित्तमंत्री को भेजा ज्ञापन

इस प्रशिक्षण में स्थैतिक निगरानी टीम, विडियो अवलोकन टीम, उड़नदस्तें टीम एवं वीडियो निगरानी टीमों को निर्वाचन के सम्बन्ध में विस्तृत रूप से प्रशिक्षण दिया गया। उन्होंने कहा कि निर्वाचन Salt by-election के समय किसी प्रकार की समस्या आने पर वे नोडल अधिकारियों से सम्पर्क कर सकते हैं और कोई शिकायत यथा अवैध शराब, अवैध धन सहित अन्य अवैध सामग्री पायी जाती है तो सम्बन्धित टीम तत्काल उसे सीज करना सुनिश्चत करें साथ ही कन्ट्रोल रूम को भी अवश्य अवगत करायें।

नोडल अधिकारी निर्वाचन नवनीत पाण्डे ने निर्देश दिये कि उड़नदस्ता टीम एक ही जगह पर न रहकर अपने क्षेत्र का समय-समय पर भली-भाॅति निरीक्षण करना सुनिश्चित करें। इसके अलावा निर्वाचन आयोग द्वारा जारी प्रारूप को भी उसी दिन कन्ट्रोल रूम प्रेषित करें। स्थैतिक निगरानी टीम अपने-अपने क्षेत्रों में बैरियर बनाकर प्रत्येक वाहन को चैक करें।

इस प्रशिक्षण में मुख्य कोषाधिकारी हेमेन्द्र प्रकाश गंगावार ने व्यय अनुरक्षण टीमों को आवश्यक जानकारी उपलब्ध करायी। इस प्रशिक्षण में विभिन्न टीमों में लगे कार्मिक मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/