Almora - Ramakrishna cottage distributed warm clothes to the students

Almora- ramkrishan kuter ne baate vidharthiyo ko garm vastr

अल्मोड़ा 23 दिसंबर 2020
राजकीय इण्टर कालेज लोधिया में रामकृष्ण कुटीर अल्मोड़ा (Almora) ने विद्यालय के 288 छात्र-छात्राओं को गर्म वस्त्र वितरित किये गये। कोविड-19 महामारी के दिशा निर्देशों के अनुसार सामाजिक दूरी बनाये रखते हुये विद्यालय में प्रातः 10 बजे और अपराह्न 1 बजे दो पालियों में यह कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। बच्चों को गर्म वस्त्र, कम्बल, बनियान, ब्लेजर, कमीजें आदि प्रदान की गई।


इस मौके पर रामकृष्ण कुटीर अल्मोड़ा (Almora)
से आये स्वामी ध्रुवेशानंद महाराज और अन्य अतिथियों का स्वागत करते हुये विद्यालय के प्रधानाचार्य शंकर लाल टम्टा ने रामकृष्ण कुटीर द्वारा विद्यालय के छात्र-छात्राओं को दी गयी सहायता के प्रति आभार जताया।
विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा इस अवसर पर सरस्वती वन्दना (दैंण है जाये) स्वागत गीत (आज आनन्द बरसा है आंगन मेरे) प्रस्तुत किये गये

accident— पेड़ से टकराई कार, 3 युवकों की मौत 2 घायल

इस मौके पर स्वामी विवेकानन्द, भगवान रामकृष्ण देव और मां सारदा देवी के जीवन चरित्र पर प्रकाश डाला गया। अपने उद्बोधन में अध्यक्ष रामकृष्ण कुटीर अल्मोड़ा (Almora) स्वामी ध्रुवेशानन्द महाराज ने कहा कि जीव मात्र में परमात्मा का वास है और प्रत्येक जीव की सेवा करना मानव मात्र का उद्देश्य होना चाहिये।

उन्होंने कहा कि रामकृष्ण मिशन की स्थापना के पीछे मूल भावना नर सेवा के माध्यम से नारायण सेवा करने की थी और उनके द्वारा हमेशा मानव मात्र और जीव मात्र की सेवा करके विश्व कल्याण हेतु प्रयास किया जाता है। उन्होंने उपस्थित छात्र-छात्राओं से स्वामी विवेकानन्द, भगवान रामकृष्ण देव और शारदा देवी के जीवन से प्रेरणा लेने को कहा।

प्रधानमंत्री किसान योजना (Pradhan Mantri Kisan Yojana)की धनराशि इस दिन आएगी खाते में


कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के शिक्षक राजेन्द्र सिंह खड़ायत ने किया इस मौके पर अमन कुमार, गोपाल नेगी, रमेश सिंह, महेश जोशी, कुन्दन राम, महेन्द्र प्रकाश आर्या, राजेश काण्डपाल, गोपाल सिंह बिष्ट, दिनेश सिंह मेहता, शक्ति प्रसाद, डा. विनोद लोहनी, के.के. जोशी, सुरेश गुणवंत, आर.सी. फुलोरिया, ललित मोहन मिश्रा, मनोज मटियानी, गिरीश नयाल, रजत कनवाल, चन्दन प्रसाद आदि मौजूद रहे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें