उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

Almora- दुग्ध क्रय मूल्य बढ़ाये जाने की मांग उठाई

खबरें अब whatsapp पर
Join Now

अल्मोड़ा। 13 नवम्बर 2021- दुग्ध विकास संगठन के अध्यक्ष आनंद सिंह बिष्ट ने दुग्ध क्रय मूल्य बढ़ाये जाने की मांग उठाई है। कहा है कि विगत महीनों में दुग्ध संघ प्रशासन ने समितियों में चुनाव प्रक्रिया के चलते आचार संहिता का बहाना कर दुग्ध मूल्य बढ़ाने में असमर्थता व्यक्त की थी परंतु अब इस विषय पर निर्णय लिया जाए।

nitin communication
medical hall

कहा कि 20 अक्टूबर 2021 को आचार संहिता खत्म हो गयी है लेकिन अभी तक दुग्ध मूल्य बढ़ाया नहीं गया है, यही नहीं दुग्ध संघ प्रशासन की हीला हवाली के चलते दीपावली के त्योहार पर अनेकों छोटी समितियां अपने दुग्ध उत्पादकों को भुगतान तक नहीं कर पाई है।

udiyar restaurent
govt ad

कहा कि शासन से धनराशि अवमुक्त हो जाने के बावजूद दीपावली जैसे त्योहार पर दुग्ध मूल्य प्रोत्साहन की धनराशि भी दुग्ध संघ प्रशासन दुग्ध उत्पादकों को नहीं दे पाया। दुग्ध उत्पादकों की मांग पर सरकार ने पशु आहार अनुदान की धनराशि बढ़ाकर 4 से 6 रूपये तो कर दी किन्तु दुग्ध संघ प्रशासन अनुदान उत्पादकों के खाते में डालना तो दूर दुग्ध उत्पादकों को समय से पशु आहार भी उपलब्ध नहीं करा पा रहा है।

बिष्ट ने कहा कि आगामी 16-17 नवम्बर को दुग्ध उत्पादकों का एक शिष्टमंडल दुग्ध संघ प्रशासन में विभिन्न स्तरों पर दुग्ध उत्पादकों की समस्याओं के समाधान हेतु मुलाकात करेगा। यदि दुग्ध संघ प्रशासन का यही रवैया बरकरार रहा तो दुग्ध उत्पादक आन्दोलनात्मक कार्यवाही को बाध्य हो जायेंगे।

Related posts

संशोधित प्राथमिक शिक्षक भर्ती नियमावली पर टीईटी प्रशिक्षितों का चढ़ा पारा

Newsdesk Uttranews

Almora-भाजपा नेताओं के निधन पर कार्यकताओं में शोक

Newsdesk Uttranews

patiya gaon ki bagwal 2020- कोरोना के खौफ के बीच रस्मों रिवाज के साथ खेली गई पाटिया में बग्वाल

Newsdesk Uttranews