shishu-mandir

अल्मोड़ा: बकाया ना देने पर सीएमओ आफिस और आकाशवाणी का बिजली कनेक्शन कटा

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा,01 अप्रैल 2022—

new-modern
gyan-vigyan

बिजली का बिल जमा नहीं होने पर बिजली विभाग ने पांडेखोला स्थित सीएमओ दफ्तर का बिजली कनेक्शन भी काट दिया गया है। इससे पूर्व पानी का कनेक्शन भी दो दिन पूर्व काटा गया था।

saraswati-bal-vidya-niketan

बिजली बिल जमा नहीं करने पर बीते गुरुवार को ऊर्जा निगम ने कार्रवाई की। मार्च माह के अंतिम दिन ऊर्जा निगम की ओर से सीएमओ कार्यालय, आकाशवाणी के बिजली कनेक्शन काट दिए गए। विद्युत वितरण खण्ड के अधिशासी अभियंता कन्हैया जी मिश्रा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के पास 13 लाख से अधिक का बकाया है। उन्होंने बताया कि अस्पतालों को छोड़कर विभाग के प्रशासनिक भवनों की बिजली कनेक्शन काट दिए गए हैं साथ ही अल्मोड़ा आकाशवाणी का भी बिजली कनेक्शन काट दिया गया है।


मार्च के महीने में ही ऊर्जा निगम ने 5.30 करोड़ रुपये से अधिक की वसूली करने का लक्ष्य रखा था इसके सापेक्ष अब तक विभाग ने साढ़े चार करोड़ के करीब वसूली की है। ब​काया ना चुकाने पर विभाग ने वित्तीय वर्ष के अंतिम दिन बकायदारों पर कार्रवाई की। इसमें सरकारी विभाग भी शामिल हैं।

विद्युत वितरण खंड के अधिशासी अभियंता कन्हैया ​जी मिश्रा ने बताया कि सीएमओ दफ्तर का बिजली कनेक्शन काट दिया गया है। कई अन्य सरकारी विभागों के भी कनेक्शन काटने की कार्रवाई की गई है। लंबे समय से बिल जमा नहीं करने पर यह कार्रवाई की गई।उन्होंने यह भी बताया कि अस्पतालों के कनेक्शन फिलहाल नहीं काटे गए हैं।