shishu-mandir

Almora- कोविड केयर सेंटर के लिए नोडल अधिकारी नामित किए जाए, डीएम ने अधिकारियों को दिए यह दिशा-निर्देश

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अल्मोड़ा, 26 अप्रैल 2021- Almora- जनपद में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए की जाने वाली आवश्यक व्यवस्थाओं एवं तैयारियों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने वीसी के माध्यम से समस्त उपजिलाधिकारियों एवं प्रभारी चिकित्साधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

new-modern
gyan-vigyan

जिलाधिकारी ने कहा कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर बेहद तेजी से फैल रही है इस बात को ध्यान में रखकर व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाय। उन्होने कोविड केयर सेन्टर के लिए समस्त उपजिलाधिकारियों को एक-एक नोडल अधिकारी नामित करने के निर्देश दिये जो इन सेन्टरों में आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करेंगे।

saraswati-bal-vidya-niketan

यह भी पढ़े…

Almora Update- कोरोना पॉजिटिव आई गर्भवती महिला को किया हायर सेंटर रिफर

जिलाधिकारी ने प्रत्येक ब्लॉक में बीआरटी एवं शहरी क्षेत्रों में सीआरटी टीमों को एक्टिवेट करने के निर्देश दिये और होम आईसोलेशन में रह रहे लोगों की कडी निगरानी करते हुये नियम तोडने वालों के विरुद्ध कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़े…

Almora- कोरोना के कहर के चलते बार एसोसिएशन के चुनाव हुए स्थगित

Almora- नगर पालिका ने चलाया सैनेटाइजेशन अभियान

उन्होने कहा कि पॉजिटिव आ रहे लोगों की कान्टेक्ट ट्रेसिंग करते हुये सम्पर्क में आये लोगों की शत-प्रतिशत टैस्टिंग की जाय। कोविड केयर सेन्टर में आवश्यक दवाईयां पर्याप्त मात्रा में सुनिश्चित की जाय।
जिलाधिकारी ने कहा सभी प्रभारी चिकित्साधिकारी सम्बन्धित उप जिलाधिकारियों से आवश्यक सहयोग व समन्वय स्थापित करें।

उन्होने कहा कि जनपद में ऐम्बुलेंस की कोई कमी नही है किसी भी चिकित्सालय में अगर आवश्यकता हो तो तत्काल इसकी मांग कर लें।
इसके अलावा उन्होने कहा कि मानव संसाधन हेतु जहां भी जरूरत हो तो उसका भी तत्काल डिमाण्ड कर लें। सभी डाटा एन्ट्री समय से पूर्ण कर लें और पोर्टल आदि पर भी समय से अपलोड कर लें।
इसके अलावा उन्होने 1 मई से 18 वर्ष से ऊपर के व्यक्तियों के टीकाकरण अभियान के लिए पर्याप्त व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिये। बैठक के दौरान उन्होने सभी अधिकारियों को टीम भावना से कार्य करने के निर्देश दिये।

बैठक में एसएसपी पंकज भट्ट, सीडीओ नवनीत पाण्डे, एडीएम बीएल फिरमाल, सीएमओ डॉ. सविता ह्यांकी, एसडीएम मोनिका, शिप्रा पाण्डे, एसीएमओ डॉ. योगेश पुरोहित, डॉ. दीपांकर डेनियल, आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी, एआरटीओ केसी पलड़िया, नरेन्द्र कुमार के अलावा वीसी के माध्यम से समस्त उपजिलाधिकारी व प्रभारी चिकित्साधिकारी उपस्थित रहे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos