उत्तरा न्यूज
अभी अभी

Almora- एनएमसी का होगा दोबारा निरीक्षण होगा,तैयारी में जुटा अल्मोड़ा का मेडिकल कॉलेज प्रशासन

So how will the medical college in Almora start?

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

अल्मोड़ा, 8 अप्रैल 2022

अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में एनएमसी का दोबारा निरीक्षण होगा। निरीक्षण होने की चर्चाओं के बीच मेडिकल कॉलेज प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग इसकी तैयारियों में लग गया है। वही आन फानन में लैब् टैक्निशियन ओर लिपिक के पदों पर दूसरे कॉलेजों से कार्मिकों को भेजा जा रहा है। इसके लिए आदेश जारी हो गए मगर किसी ने अभी तक ज्वाइन नही किया है।


विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीते जनवरी माह में एनएमसी टीम ने पांचवे निरीक्षण के बाद अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की 100 सीटों पर पढ़ाई के लिए मान्यता दे दी थी। 100 सीटों में से अभी तक 94 छात्र-छात्राओं ने प्रवेश ले लिया है।

फिर से एनएमसी के निरीक्षण की चर्चाओं के बीच मेडिकल कॉलेज में भी हलचल बढ़ गयी है। प्राचार्य के कर्मचारियों की कमी का पत्र भेजे जाने के बाद अब चिकित्सा शिक्षा महानिदेशालय ने 6 कर्मचारियों को अग्रिम आदेशों तक अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में सम्बद्ध कर दिया गया है।


जानकारी के मुताबिक लिपिक राकेश नेगी, लैब टैक्नीशियन अनिल चंद सेमवाल , मनमोहन बर्त्वाल , मृदुल शर्मा मल्टी रीहैबिलिएशन तकनीशियन को वीर चंद्र गढ़वाली आयुर्विज्ञान एवं शोध संस्थान श्रीनगर से जबकि लिपिक पूरन सिंह बिष्ट , चंदन सिंह बिष्ट , रघुवीर बुधानी को राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी से अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज से संम्बद्ध किया गया है।


प्राचार्य सीपी भैसोड़ा ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में अब तक 94 छात्र-छात्राएं प्रवेश ले चुके है। उन्होने बताया कि मॉप अप राउंड की प्रवेश प्रक्रिया नौ अप्रैल तक चलेगी। बताया कि गुरुवार को दो छात्र-छात्राओं ने प्रवेश लिया।

Related posts

omicron news – सीरम इंस्टीट्यूट ने बूस्टर डोज के लिये मांगी अनुमति

Newsdesk Uttranews

हाईकोर्ट के शराबबंदी के लिए चरणबद्ध कदम उठाने के फैसले को उपपा ने बताया नशा नहीं रोजगार दो आंदोलन की जीत, प्रदेश सरकार से महिला समूहों के साथ विचार—विमर्श करने की उठाई मांग

Newsdesk Uttranews

Lock Down: जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग घर—घर जाकर टीबी (TB) व एचआईवी (HIV) रोगियों को उपलब्ध करा रहा दवाईयां

UTTRA NEWS DESK