shishu-mandir

11 से 17 सितंबर तक होगा ऐतिहासिक नंदादेवी मेला (Almora Nanda Devi Mela), मेले के संचालन को कमेटी गठित

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

a37ac5e4f988c8274795c6df932801ad

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। ऐतिहासिक नंदा देवी मेले (Almora Nanda Devi Mela) के सम्बन्ध में नंदादेवी मंदिर परिसर में मंदिर कोर कमेटी की बैठक आहूत की गई। इस दौरान मेले को संचालन को लेकर विचार विमर्श किया गया। 
 

इस बार नंदादेवी मेला (Almora Nanda Devi Mela) 11 सितम्बर पंचमी से शुरू होकर 17 सितम्बर को डोले के विसर्जन के साथ संपन्न होगा। इस दौरान मेले के संचालन को लेकर कमेटी का गठन किया। जिसमें मनोज सनवाल को मुख्य संयोजक, तारु जोशी को सांस्कृतिक संयोजक, हरीश बिष्ट व अर्जुन बिष्ट को संयोजक की जिम्मेदारी सौंपी गई। वही, मुन्ना वर्मा को मेला व्यवस्थापक तथा अनुप् साह, अतुल अग्रवाल, जीवन नाथ वर्मा, धन सिंह मेहता को सहयोगी व रवि गोयल को मूर्ति निर्माण की जिम्मेदारी दी गई। 
 

बताते चले कि ​कोरोना संक्रमण के चलते पिछले वर्ष नंदादेवी मेला (Almora Nanda Devi Mela) सादगी के साथ आयोजित किया गया। इस बार भी मेला कोरोना गाइडलाइन के अनुसार आयोजित होगा या फिर धूमधाम से होगा, यह मंदिर समि​ति व प्रशासन के बीच होने वाली बैठक के बाद ही तय हो सकेगा। 
 

मंदिर समिति के अध्यक्ष मनोज वर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से नंदादेवी मेले के लिए मिलने वाली धनराशि का पिछले 2 साल से भुगतान नहीं हुआ है। वर्मा ने कहा कि धनराशि का भुगतान नहीं होने से मेले के संचालन में कई दिक्कतें आ रही है। उन्होंने प्रदेश सरकार से लंबित भुगतान व इस वर्ष के मेले के लिए धनराशि के भुगतान करने की मांग की।  ​
 

बैठक की अध्यक्षता मंदिर समिति के अध्यक्ष मनोज वर्मा व संचालन ललित पंत ने किया। इस अवसर पर किशन गुरुरानी, जीवन गुप्ता, तारा दत्त जोशी आदि मौजूद थे।