अल्मोड़ा विधायक मनोज तिवारी (Almora MLA Manoj Tiwari )का एलान:: स्वास्थ्य सेवा में सुधार नहीं होने पर करेंगे स्वास्थ्य मंत्री का घेराव

uttra uttra
3 Min Read

Almora MLA Manoj Tiwari announcement: Will surround the Health Minister if there is no improvement in health services

अल्मोड़ा,15 नवंबर 2023— विधायक मनोज तिवारी(Almora MLA Manoj Tiwari ) ने अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज की बदहाल स्वास्थ्य सेवा पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने जल्द ही व्यवस्थाओं को दुरूस्त नहीं किये जाने पर स्वास्थ्य मंत्री का घेराव करने की चेतावनी दी है।


जारी बयान में विधायक मनोज तिवारी (Almora MLA Manoj Tiwari )ने कहा कि अल्मोड़ा की बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त करने के लिए विगत एक वर्ष से भी ज्यादा समय से वह लगातार मुख्यमंत्री एंव जनपद के प्रभारी मंत्री और स्वास्थ्य मंत्री के समक्ष अनेक बार उठा चुके है। साथ ही साथ विधानसभा के भीतर भी प्रश्नों के माध्यम से बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं को सुधारने की आवाज उठा चुके है। लेकिन प्रदेश की धामी सरकार की उदासीनता से आये दिन पर्वतीय क्षेत्र के मरीजों एंव उनके पारिवारिकजनों को बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं से लगातार जूझना पड़ रहा हैं। जो कि बेहद दुर्भाग्यपूर्ण हैं।

Almora MLA Manoj Tiwari
Almora MLA Manoj Tiwari


उन्होंने कहा कि विगत दिवस हवालबाग के धामस क्षेत्र की गर्भवती महिला के सामान्य प्रसव के लिए उन्हें स्वयं मेडिकल कॉलेज प्रशासन को दूरभाष पर हस्तक्षेप करना पड़ा हैं। जो कि बेहद गम्भीर विषय है। अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज से अल्मोड़ा ही नहीं पर्वतीय क्षेत्र के चारों जनपदों की जनता को काफी उम्मीद थी।

लेकिन प्रदेश सरकार की लापरवाही के साथ-साथ जनपद के प्रभारी मंत्री एंव स्वयं जिम्मेदार स्वास्थ्य मंत्री होने के बाद भी अनेक बार गुहार लगाने के बाद भी मेडिकल कॉलेज की स्वास्थ्य सेवा में सुधार होने के बजाय मेडिकल कॉलेज को रिफर सेन्टर बना देना बड़े शर्म की बात हैं। उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि यदि एक महीने के भीतर मेडिकल कॉलेज सहित जिला हॉस्पिटल एंव महिला हास्पिटल में स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार करने के लिए स्वास्थ्य विभाग एंव प्रदेश सरकार द्वारा कडे़ कदम नहीं उठाये तो वह स्वयं जनपद के प्रभारी मंत्री एंव स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत का घेराव करके विरोध प्रदर्शन को बाध्य होंगे ।


श्री तिवारी ने कहा कि स्वास्थ्य सेवा जैसे महत्वपूर्ण विषय पर बार-बार मेडिकल कॉलेज के प्रशासन को बहानेबाजी करने से बाज आना चाहिए । उन्होंने मेडिकल कॉलेज में तैनात एम्बुलेंसों पर सीएमओ से जल्द निर्णय लेते हुए एबूंलेंसों की बार—बार खराब हो जाने की घटनाओं की भी जांच कराने को कहा है।

Joinsub_watsapp