shishu-mandir

Almora- दुग्ध उत्पादकों ने की दुग्ध क्रय मूल्य बढ़ाने की मांग

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

यह भी पढ़े…

Uttarakhand Breaking- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष कौशिक को बागेश्वर में दिया गार्ड ऑफ आर्नर, राजनीतिक हलकों में आया तूफान

अल्मोड़ा। दुग्ध उत्पादकों ने दुग्ध संघ अल्मोड़ा Almora द्वारा दुग्ध क्रय मूल्य न बढ़ाये जाने पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। कहा कि दुग्ध संघ द्वारा विक्रय मूल्य में तो कई बार वृद्धि की गई किन्तु किसान दुग्ध उत्पादकों को दिये जाने वाले दुग्ध खरीद मूल्य में वृद्धि नहीं की है।

new-modern
gyan-vigyan

कहा कि दुग्ध उत्पादकों को उनकी मेहनत के बाद उत्पादित दूध की कीमत कम मिल रही है तथा भुगतान दो दो माह बिलंब से हो रहा है जिससे दुग्ध उत्पादक समितियों में असंतोष है।

saraswati-bal-vidya-niketan

यह भी पढ़े…

Almora – इंटर कॉलेज दौलाघट में एनएसएस (NSS Shivir) शिविर का समापन

Almora- बियरशिवा विद्यालय में वार्षिक परीक्षाफल का हुआ वितरण

कहा है कि यदि दुग्ध क्रय मूल्य में तुरंत बृद्धि नहीं की जाती है तो 2 अप्रैल से दुग्ध अवशीतक केन्द्र चौखुटिया में जनपद स्तरीय बैठक एवं धरना प्रदर्शन कार्यक्रम किया जायेगा तथा उसी दिन निर्णय लेकर पूरे जनपद में भिन्न भिन्न केन्द्रो पर क्रमशः आन्दोलनात्मक कार्यवाहियां की जायेंगी

राज्य में मुख्यमंत्री व दुग्ध मंत्री के बदल जाने के कारण आज पूर्व में भेजे गये ज्ञापन की प्रतियां 2 अप्रैल से आन्दोलन किये जाने की चेतावनी सहित जिलाधिकारी कार्यालय के माध्यम से प्रेषित की गई।

ज्ञापन में बिगत वर्षों से रूके हुए दुग्ध मूल्य प्रोत्साहन की धनराशि शीघ्र अवमुक्त किये जाने, पशु आहार अनुदान निरंतर अप्रैल माह से ही दिये जाने, हेड लोड दर बढ़ाने, सचिव मानदेय बढ़ाये जाने के साथ साथ दुग्ध संघ अल्मोड़ा को घाटे से उबारने हेतु आवश्यक अनुदान सहायता दिये जाने की भी मांग की गई है।

यह भी पढ़े…

Almora- फर्जी दस्तावेजों से आर्मी में भर्ती होने का प्रयास करने वाले अभियुक्त की जमानत अर्जी खारिज, पढ़ें पूरी खबर

ज्ञापन देने वालों में आनन्द सिंह बिष्ट, ब्रह्मानंद डालाकोटी, त्रिभुवन तिवारी, हीरा सिंह बिपिन हरबोला आदि सम्मिलित थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/