shishu-mandir

अल्मोड़ा: नेवी में अफसर बने मनान के यमन(yaman), क्षेत्रवासियों में खुशी की लहर

editor1
3 Min Read

Almora: Manan’s Yaman became an officer in the Navy, a wave of happiness among the residents

अल्मोड़ा, 28 जनवरी 2023— अल्मोड़ा के सोमेश्वर मनान के भाटनयाल ज्यूला गांव निवासी यमन पांडे(Yaman pande) भारतीय नौसेना में रैंक अफसर पद पर चयन हुआ है।

new-modern
gyan-vigyan


यमन के पिता ललित मोहन पांडे भी भारतीय सेना में हैं। जबकि दादा बाला दत्त पांडे विद्युत विभाग में कार्यरत थे।
क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता व शिक्षक डॉ. अशोक उप्रेती ने बताया कि यमन पांडे का चयन ऑफिसर रैंक (नेवी) में हुआ है।

saraswati-bal-vidya-niketan


उन्होंने कहा कि एक एक छोटे से क्षेत्र से निकलकर यमन ने हल्द्वानी में पढ़ाई करके, उसके बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी से मैथ्स ऑनर्स में अपना ग्रेजुएशन कर रहे है। पढ़ाई के साथ अपनी तैयारी कर आर्मी में ऑफिसर (नेवी) में चयन लेकर पूरे मनान, जिला अल्मोड़ा और उत्तराखंड का नाम रोशन किया है।
उन्होंने बताया कि अमन बचपन से ही कुशाग्र था और अपने पिता की तरह वह भी सेना में सेवा करना चाहता था। और उसने यह मुकाम तब हासिल किया जब उसके पास अन्य क्षेत्रों में जाने के तमाम मौके थे।

Almora: Manan's Yemen became an officer in the Navy, a wave of happiness among the residents
Almora: Manan’s Yemen became an officer in the Navy, a wave of happiness among the residents


उन्होंने कहा कि यमन की यह उपलब्धि उनके गांव क्षेत्र के युवाओं के लिए भी प्रेरणास्रोत बनेगी। क्षेत्र के युवा व छोटे बच्चे यमन से प्रेरित होकर अपनी तैयारी करेंगे और अमन को आदर्श मानकर ऐसे ही आगे भी नए आयाम स्थापित करेंगे।


उन्होंने कहा कि यमन के कॅरियर को लेकर उनके पिता ललित मोहन पांडे और माता प्रेमा पांडे भी हमेशा प्रयत्नशील रहते थे और प्रेमा पांडे ने यमन के सपनों को साकार करने में सबसे अहम योगदान दिया। दिन-रात यमन की पढ़ाई, ट्यूशन, खान -पान, और विशेषकर संगत का ध्यान रखा। सबसे ज्यादा योगदान यमन के दादा जी और दादी का रहा वो हमेशा बच्चों के साथ रहे और आगे बढ़ने और नेक कार्य करने के लिए हमेशा प्रेरित करते रहे। उन्होंने पूरे क्षेत्रवासियों की ओर से इस उपलब्धि पर यमन को हार्दिक बधाई दी है।