shishu-mandir

कोरोना काल में अल्मोड़ा जिला पंचायत ने ​दी किरायेदारों को रा​हत , पढ़े पूरी खबर

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अल्मोड़ा जिला पंचायत अध्यक्ष की प्रेस वार्ता

Screenshot-5

अल्मोड़ा। कोराना वायरस संक्रमण के कारण लोगों के सारे काम धंधे ठप हो गये है और ऐसे में अल्मोड़ा जिला पंचायत ने अपने किरायेदारों को राहत देने का ऐलान किया है।

new-modern
gyan-vigyan


अल्मोड़ा जिला पंचायत
अध्यक्ष श्रीमती उमा सिंह ने यहां प्रेस वार्ता में इसकी जानकारी दी। कहा कि कोरोना महामारी के कारण दुकानों के किरायेदार किराये में छूट की मांग कर रहे थे। उन्होने कहा कि जिला पंचायत की खराब आर्थिक स्थिति के बावजूद जिला पंचायत दुकानदारों से अप्रैल माह का किराया नही लेगा इसके साथ ही मई और जून माह में बढ़ा हुआ किराया नही लिया जायेगा। कहा कि इससे जिला पंचायत पर 10 से 15 लाख रूपये का भार पड़ेगा।

अल्मोड़ा जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती उमा सिंह ने कहा कि लाइसैंस और किराये से होने वाली आय से कर्मचारियों के मानदेय,पेंशन, भत्तो आदि का भुगतान करती है। कहा कि कोरोना वायरस के कारण किराये की दुकान के दुकानदारों के साथ भी आर्थिक संकट खड़ा हो गया है और ऐसे में जिला पंचायत ने एक महीने का किराया नही लेने का निर्णय लिया है। उन्होने जून 2020 तक किराये जमा नही करा सके दुकानदारों से विलंब शुल्क नही लिये जाने की बात कही। कहा कि इसके लिये बैठक में प्रस्ताव लाकर निर्णय को लागू किया जायेगा।

प्रेस प्रतिनिधियों से वार्ता में अल्मोड़ा जिला पंचायत अध्यक्ष ने राम मंदिर का भूमि पूजन और शिलान्यास होने पर प्रसन्नता व्यक्त की। कहा कि राम मंदिर बनने के साथ ही राम राज्य भी आना चाहिये। कहा कि हमें ऐसे शासन के लिये प्रयास करना है जिसमें कोई भ्रष्टाचार ना हो, कोई भूखा ना सोये और सभी को रोजगार मिले।

कहा कि राज्य सरकार ने जिला पंचायत को मिलने वाली धनराशि में भी कटौती कर दी है। कहा कि जिला योजना की धनराशि जिला पंचायत को ना देकर सीधे जिलाधिकारी को दे दिया गया है। और इससे विकास कार्य प्रभावित होंगे।

उन्होने कहा कि इसी तरह से वित्त आयोग के तहत मिलने वाली धनराशि पर भी राज्य सरकार ने कैंची चला दी है। पिछले वर्ष तक लगभग 40 से 50 करोड़ की धनराशि को घटाकर लगभग 8 करोड़ की धनराशि देकर जिला पंचायतों की ​आर्थिक स्थिति को कमजोर किया जा रहा है। इस मौके पर सदस्य देवेन्द्र बिष्ट, गुड्डू राणा, चौखुटिया की ब्लॉक प्रमुख किरन बिष्ट, कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष पारितोष जोशी, जिला महामंत्री मनोज पाठक आदि मौजूद रहे।

कृपया हमारे यूटयूब चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw