shishu-mandir

Almora: सवर्ण युवती से शादी करने वाले दलित ‌युवक की ससुरालियों ने कर दी हत्या (murdered )

editor1
4 Min Read
fire broke out

new-modern
gyan-vigyan

Almora: In-laws murdered Dalit youth, who married an upper caste girl

saraswati-bal-vidya-niketan

अल्मोड़ा, 02 सितंबर 2022- 21 अगस्त को गैराड़ मंदिर में विवाह करने वाले युवक की हत्या(murdered ) कर दी गई। इस युगल के विवाह को अभी 13 दिन ही हुए हैं।

युवती ‌सवर्ण थी और शादी के बाद से ही युवती का परिवार लगातार युवक को धमकी दे रहा था।
मृतक जगदीश चन्द्र दो बार विधानसभा चुनाव में उपपा का प्रत्याशी रहा था। घटनाक्रम से पूरे जिले में सन्नाटा है।

अल्मोड़ा जिले के भिकियासैंण में सवर्ण युवती से प्रेम विवाह करने पर ससुराल वालों ने अपहरण के बाद दलित नेता की हत्या(murdered ) कर दी। घटना से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।

मिली जानकारी अनुसार पुलिस ने हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। रानीखेत में पोस्टमार्टम होगा, प्रशासनिक अमला भी रानीखेत पहुंच गया है।

सल्ट विधानसभा से दो बार विधायक प्रत्याशी रह चुका था जगदीश

उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी से दो बार विधानसभा चुनाव लड़ चुके सल्ट के पनुवाधौखन निवासी जगदीश चंद्र पुत्र केश राम और भिकियासैंण निवासी गीता उर्फ गुड्डी ने बीते 21 अगस्त को गैराड़ मंदिर में प्रेम विवाह किया था। शादी से पहले गुड्डी अपने सौतेले पिता जोगा सिंह और सौतेले भाई गोविंद सिंह के साथ रहती थी। आरोप है कि एक दलित से शादी करना उसके सौतेले भाई और पिता ने नाक का सवाल बना लिया था। जो इतनी बड़ी हैवानियत की घटना में बदल गया।

murdered
विवाह के दिन की फोटो

उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने जताया आक्रोश

उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने बताया कि दलित से विवाह की सूचना के बाद से सौतेले परिजन उसके पति के जान के दुश्मन बने हुए थे। आरोप है कि गुरुवार को जगदीश के ससुराल वालों ने जगदीश चंद्र को भिकियासैंण में पकड़ लिया था।

उसके बाद वह लोग जगदीश चंद्र का एक गाड़ी से अपहरण कर ले गए। उसके बाद बेरहमी से जगदीश की हत्या(murdered ) कर दी। सूचना पर पुलिस और राजस्व की टीम ने देर शाम गाड़ी से जगदीश का लहुलूहान शव बरामद कर लिया।यह भी बता दें कि 27 अगस्त को ही गुड्डी उर्फ गीता ने एसएसपी को एक ज्ञापन देकर जान माल की सुरक्षा की गुहार भी लगाई थी। बीते दिवस वरिष्ठ अधिवक्ता नारायण राम ने भी कुछ लोगों पर उनको धमकी देने और घर में घुसकर अभद्रता का आरोप लगाया था।

यह पत्र लिखा था गीता उर्फ गुड्डी ने

murdered
Almora: सवर्ण युवती से शादी करने वाले दलित ‌युवक की ससुरालियों ने कर दी हत्या (murdered )

पुलिस प्रशासन अलर्ट


एसएसपी प्रदीप कुमार राय ने बताया कि शव बरामद कर लिया गया है। हत्या करने वाले सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। हत्या में प्रयुक्त हथियार अभी बरामद नहीं हो सका है हलांकि उन्होंने बताया कि किसी हथौड़ीनुमा हथियार के प्रहार से जगदीश की हत्या हुई है।