Almora- परीक्षा पर चर्चा पेंटिंग प्रतियोगिता में माक्षी पहले,युवराज दूसरे और सुहानी तीसरे स्थान पर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

पीएमश्री केंद्रीय विद्यालय में परीक्षा में चर्चा पर आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में पीएमश्री केंद्रीय विद्यालय अल्मोड़ा की माक्षी पाण्डेय पहले स्थान पर रही। यह प्रतियोगिता छात्रों के बीच परीक्षा के तनाव से उबरने के लिए राष्ट्रव्यापी चित्रकला प्रतियोगिता के तौर पर आयोजित की गई थी।


प्रतियोगिता में जिला अल्मोड़ा के पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय अल्मोड़ा , पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय रानीखेत,जवाहर नवोदय विद्यालय ताड़ीखेत,सीबीएसई और उत्तराखंड राज्य सरकार से संबद्ध स्कूलों के 100 छात्र-छात्राओं ने भागीदारी की।


चित्रकला प्रतियोगिता के बाद पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय में एक कला प्रदर्शनी भी आयोजित की गई। इसमें छात्र छात्राओं द्वारा बनाई गई पेटिंग का प्रदर्शन किया गया। प्रतियोगिता में शामिल छात्र-छात्राओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बताए गए 25 मंत्रों,नेताजी सुभाषचंद्र बोस और आदित्य एल -1 में से किसी भी एक विषय पर प्रेंटिंग बनानी थी। इस मौके पर विद्यालय की ओर से विद्यार्थियों के लिए सहायक सामग्री और अल्पाहार भी वितरित किया गया।


पेंटिंग प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में सोबन सिंह जीना परिसर अल्मोड़ा में सहायक प्राध्यापक रमेश चंद्र मौर्य,आराधना राठौड़, निशांत थापा शामिल थे। प्रतियोगिता में पीएम श्री केंद्रीय विद्यालस की माक्षी पाण्डेय को पहला,होली एंजिल पब्लिक स्कूल के युवराज सिंह ने दूसरा,राजकीय इंटर कॉलेज स्यालीधार ,अल्मोड़ा की छात्रा सुहानी सलाल ने तीसरा,पीएमश्री केंद्रीय विद्यालय की वैष्णवी रस्तोगी ने चौथा और बियरशिवा पबिल्क स्कूल की भूमिका कांडपाल ने पांचवा स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता में पहले पांच स्थान पर रहे प्रतिभागियों को विद्यालय की प्राचार्या मीना राणा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिखित एग्जाम वारियर की पुस्तके और प्रमाण पत्र प्रदान किए। साथ ही अन्य प्रतिभागियों को भी डिजिटल प्रमाण पत्र एवं प्रधानमंत्री द्वारा लिखित एग्जाम वारियर की पुस्तके देकर सम्मानित किया गया।पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय की प्राचार्या मीना राणा ने सभी विजता प्रतिभागियों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

TAGGED: ,
Joinsub_watsapp