Almora Dussehra Festival 2023 — इस साल स्टेडियम में नही,इस जगह में होगा पुतला दहन

uttra uttra
2 Min Read

Almora Dussehra Festival – This year effigy will be burnt in Zoology Ground of SSJ campus.

अल्मोड़ा— नगर पालिका सभागार में हुई दशहरा महोत्सव(Almora Dussehra Festival) अल्मोड़ा समिति की बैठक का आयोजन किया गया। तय किया गया कि 24 अक्टूबर दशहरा के दिन कार्यक्रमों को भव्य रूप से आयोजित किया जायेगा।


इस बार पुतला दहन स्थल और सांस्कृतिक कार्यक्रम स्थल अलग अलग बनाये गये हैं। तय किया गया कि पुतला दहन एसएसजे परिसर के जूलॉजी मैदान में रावण परिवार के पुतलों का दहन किया जायेगा। जबकि सांस्कृतिक कार्यक्रम जीआईसी अल्मोड़ा मैदान में होंगे।


बैठक में आगामी दशहरा महोत्सव (Almora Dussehra Festival) के दृष्टिगत सदस्यों के सुझाव लिए गए और नई कार्यकारिणी का गठन किया गया। यइ भी तय हुआ कि इस वर्ष 10 से 15 पुतलों का ही निर्माण किया जायेगा और उनका दहन एसएसजे विश्वविद्यालय की जूलॉजी ग्राउंड में किया जाना सुनिश्चित किया गया है, और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन राजकीय इंटर कॉलेज अल्मोड़ा(GIC) में किया जायेगा।


सर्वसम्मति से इस वर्ष दशहरा महोत्सव(Almora Dussehra Festival) के अध्यक्ष पद के लिए अजीत सिंह कार्की और सचिव पद के लिए वैभव पांडे को चुना गया है।
मुख्य संयोजक में हरीश कनवाल सांस्कृतिक संयोजक में मनोज जोशी कोषाध्यक्ष में राजेंद्र तिवारी मीडिया प्रभार दीप जोशी को चुना गया है। बैठक में आनंद बगड़वाल, दीप लाल शाह, अमरनाथ नेगी, ललित लटवाल, दीप सिंह डांगी, अशोक पांडे, धर्मेंद्र बिष्ट, मनोज सनवाल, विनीत बिष्ट, कैलाश गुरुरानी, संजय अग्रवाल, मनीष जोशी, किशन लाल, आशीष गुरुरानी, शरद अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।